WhatsApp users good news chats transfer from android to iphone feature launching soon solve major problem aaaq

वॉट्सऐप (WhatsApp) पर एक ऐसा फीचर आ रहा है जिसका लोगों को हमेशा से इंतज़ार रहा है. WABetaInfo की एक रिपोर्ट के मुताबिक, फेसबकु की ऐप वॉट्सऐप जल्द ही एक ऐसा फीचर लाने जा रहा है, जो iOS और Android के बीच चैट हिस्ट्री माइग्रेशन की अनुमति देगा. अगर आपने कभी Android फोन से iPhone के बीच स्विच किया है, तो आप जानते हैं कि वॉट्सऐप चैट खोना क्या है. वॉट्सऐप आपको गूगल (Google ड्राइव) (एंड्रॉइड यूज़र्स के लिए) और iCloud (आईफोन यूज़र्स के लिए) में अपनी चैट का बैकअप लेने की परमिशन देता है.

इसको इस तरह समझिए कि यदि आप एक Android फोन से दूसरे Android फोन या एक iPhone से दूसरे iPhone पर स्विच करते हैं तो आप WhatsApp चैट का बैकअप ले सकते हैं, लेकिन यदि आप Android फोन से iPhone पर स्विच करते हैं, तो ऐप एक डिवाइस से दूसरे डिवाइस पर माइग्रेट करने को सपोर्ट नहीं करता है और ऐसी स्थिति में आप WhatsApp चैट का बैकअप नहीं ले पाते है और आपका चैट हिस्ट्री खत्म हो जाता हैं.

(ये भी पढ़ें-  बेहद सस्ते में खरीदें बेस्ट Split Inverter AC! अपनी आवाज़ से कर सकते हैं कंट्रोल, मिलेगा Wifi फीचर भी)

WhatsApp अपने FAQ पेज पर भी यही बताता है कि अगर iPhone से Android में स्विच करते हैं या एंड्रॉयड से आईफोन में, तो यूज़र्स चैट को ट्रांसफर नहीं कर सकते हैं.WhatsApp फ्युचर अपडेट
हालांकि, ये जल्द ही बदल सकता है और WhatsApp यूज़र्स को अलग डिवाइसेज़ में चैट ट्रांसफर करने की सुविधा मिल सकती है. रिपोर्ट में दावा किया गया है कि ऐप के iOS और Android के लिए फ्युचर अपडेट यूज़र्स के चैट हिस्ट्री को ट्रांसफर करने की संभावना को एनेब्ल करेगा.

रिपोर्ट में शेयर किया गया स्क्रीनशॉट ऐप के iOS वर्जन का प्रतीत होता है क्योंकि स्क्रीन का शीर्षक, ‘मूव चैट्स टू एंड्रॉइड’ है, इसके बाद दो ऑप्शन हैं- “अपडेट नाउ” और “नॉट नाउ”, इससे अनुमान लगाया जा सकता हैं कि WhatsApp का नया फीचर Android फोन से iPhone के बीच चैट को मूव करने की परमिशन देगा.

(ये भी पढ़ें- बेहद सस्ते में मिल रहा है भारत का पहला 7000mAh बैटरी वाला दमदार सैमसंग फोन, मिलेगी 8GB RAM)

जब यूज़र्स अपने WhatsApp अकाउंट में एक डिफ़्रेंट ऑपरेटिंग सिस्टम वाले डिवाइस को लिंक करने की कोशिश करता है, तो उसे हमेशा ऐप स्टोर या टेस्टफलाइट ( TestFlight) पर अवेलेबल लेटेस्ट WhatsApp अपडेट को अपडेट करने की आवश्यकता होती है, ताकि एंड्रॉइड वर्जन के साथ किसी भी कॉम्पाटिबिलिटी एरर से बचा जा सके. फिलहाल इस फीचर की लॉन्चिंग डेट सामने नहीं आई है.

Source link

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

0FansLike
2,735FollowersFollow
0SubscribersSubscribe
- Advertisement -

Latest Articles