West Bengal Elections 2021: पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा, बंगाल के लोगों ने ठान लिया है ‘दो मई दीदी गई’

कोलकाता. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को कहा कि आशोल परिवर्तन अब बंगाल में भाजपा लाकर दिखाएगी. इसके साथ ही उन्होंने पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी पर भी निशान साधा. उन्होंने कहा, “दीदी के 10 साल में सामान्य जन बेहाल हुए, लेकिन टीएमसी के नेता मालामाल होते चले गए. बड़ी-बड़ी गाड़ी, बड़ी-बड़ी बाड़ी, ये किसके पैसे से खरीदी गई.” वे बंगाल के बांकुड़ा में एक चुनावी रैली को संबोधित कर रहे थे.

पीएम मोदी ने कहा, “बांकुरा की ये तस्वीर साक्षी है कि बंगाल के लोगों ने ठान लिया है- दो मई, दीदी गई. आशोल परिवर्तन – बंगाल के विकास के लिए. आशोल परिवर्तन – बंगाल के गौरव को बढ़ाने के लिए. आशोल परिवर्तन – बंगाल में एक ऐसी सरकार लाने के लिए जो गरीबों की सेवा करे, उनकी तकलीफें दूर करें.” उन्होंने कहा, “मैं आज बांकुड़ा से दीदी को दो बातें कहना चाहता हूं. पहली ये कि मैं तो अपना सिर हमेशा देश के हर नागरिक की सेवा में झुकाकर रखता हूं. मुझे और मेरी पार्टी को डॉ. श्यामा प्रसाद मुखर्जी से यही संस्कार मिले हैं.”

रैली में जुटी भारी भीड़ को संबोधित करते हुए हुए पीएम मोदी ने कहा, “यहां के लोगों को डराने के लिए दीदी ने क्या कुछ नहीं किया. लेकिन मैं बंगाल और बांकुड़ा के लोगों की प्रशंसा करूंगा कि दीदी के सारे हथकंडों के बाद भी चुनाव के दिन आप चुपचाप कमल के निशान पर वोट देकर आये थे. मुझे याद है, जब मैं लोकसभा चुनाव के समय आपका आशीर्वाद मांगने आया था, तो यहां दीदी ने क्या क्या किया था. रैली ग्राउंड तक आने वाले सारे रास्ते बंद करवा दिए थे, टेंट हाउस से कुर्सियां तक न मिलें इसके लिए पुलिस को लगाया था. बहुत मुश्किल से वो रैली हम कर पाए थे.”

प्रधानमंत्री ने कहा, “आज कल बंगाल में दीदी के लोग दीवार पर तस्वीरें बना रहे हैं. तस्वीरों में दीदी मेरे सिर पर अपना पैर मार रही हैं. मेरे सिर के साथ फुटबॉल खेल रही हैं. आप बंगाल के संस्कार और यहां की महान परंपरा का अपमान क्यों कर रही हो दीदी? ये बंगाल तो देश को दिशा देने वाला है.” उन्होंने कहा, “दी अगर आप चाहती हैं तो आप अपना पैर मेरे सर पर रख सकती हैं, मुझे लात मार सकती हैं, लेकिन दीदी मेरी दूसरी बात भी कान खोलकर सुन लीजिए. मैं आपको अब बंगाल के विकास को लात नहीं मारने दूंगा. मैं आपको बंगाल के सपनों को लात नहीं मारने दूंगा.”

गौरतलब है कि पश्चिम बंगाल की सभी 294 सीटों पर 27 मार्च से 29 अप्रैल के बीच विधानसभा चुनाव आठ चरणों में होंगे. पश्चिम बंगाल की सभी 294 सीटों पर 27 मार्च से 29 अप्रैल के बीच विधानसभा चुनाव आठ चरणों में होना है. पश्चिम बंगाल में चुनाव 27 मार्च, एक अप्रैल, छह अप्रैल, दस अप्रैल, 17 अप्रैल, 22 अप्रैल, 26 अप्रैल और 29 अप्रैल को होंगे, जबकि मतों की गिनती दो मई को होगी.

Source link

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

0FansLike
2,735FollowersFollow
0SubscribersSubscribe
- Advertisement -

Latest Articles