Vitality Blast: क्‍लार्क ने अकेले ही जड़ दिए तूफानी 136 रन, बाकी टीम मिलकर कुल 67 रन ही बना पाई

जो क्‍लार्क ने अपने करियर का तीसरा टी20 शतक जड़ा (सांकेतिक तस्वीर-AFP)

जो क्‍लार्क (Joe Clarke ) ने 65 गेंदों पर 136 रन जड़कर कोहराम मचा दिया. उन्‍होंने अपनी इस तूफानी पारी में 6 चौके और 11 छक्‍के लगाए.

नई दिल्‍ली.  नॉटिंघमशर के जो क्‍लार्क (joe clarke) ने विटालिटी ब्‍लास्‍ट (vitality blast) में नॉर्थहैम्पटनशर के खिलाफ 65 गेंदों पर 136 रन जड़कर कोहराम मचा दिया. उन्‍होंने अपनी इस तूफानी पारी में 6 चौके और 11 छक्‍के लगाए. नॉटिंघमशर की पारी का दूसरा सर्वश्रेष्‍ठ स्‍कोर 24 रन का रहा, जो पीटर ट्रेगो ने बनाए. क्‍लार्क ने अकेले ही 8 खिलाड़ियों से कही ज्‍यादा रन बना लिए. नॉटिंघमशर के क्‍लार्क के अलावा बाकी के 8 खिलाड़ी कुल 67 रन ही बना पाए.

पहले बल्‍लेबाजी करने उतरी नॉटिंघमशर ने क्‍लार्क की तूफानी शतकीय पारी के दम पर निर्धारित ओवर में 7 विकेट पर 214 रन बनाए. क्‍लार्क, पीटर के अलावा एलेक्‍स हेल्‍स 14, समित पटेल 11 ही दोहरे आंकड़े को छू पाए. बाकी कोई भी बल्‍लेबाज 8 रन से ज्‍यादा नहीं बना पाया.

एक छोर पर टिके रहे क्‍लार्क 

लक्ष्‍य का पीछा करने उतरी नॉर्थहैम्पटनशर निर्धारित ओवर में 7 विकेट पर 200 रन ही बना सकी और नॉटिंघमशर ने 14 रन से मुकाबला अपने नाम कर लिया. जैक बॉल ने 3 विकेट लिए. नॉटिंघमशर की शुरुआत कुछ खास नहीं रही थी और 31 रन पर ही एलेक्‍स के रूप में पहला झटका लग गया. हालांकि दूसरे छोर पर क्‍लार्क टिके रहे. उन्‍होंने बाकी सभी बल्‍लेबाजों के साथ छोटी छोटी साझेदारियां की और पारी को संभाला.यह भी पढ़ें : 

आईपीएल में अगले साल से 10 टीमें, लीग की बड़ी विंडो के लिए आईसीसी के सामने झुका बीसीसीआई

बायर्न अंडर-19 वर्ल्ड टीम में चुने जाने से आश्चर्यचकित, अच्छा प्रदर्शन करने को तैयार : शुभो पॉल

क्‍लार्क 19.3 ओवर में टेलर का शिकार बने थे. मगर तब तक नॉटिंघमशर ने चुनौती पूर्ण स्‍कोर खड़ा कर लिया था. इस दौरान क्‍लार्क की स्‍ट्राइक रेट 209.23 की रही. क्‍लार्क का यह तीसरा टी20 शतक है. पिछले 12 महीनों में टी20 क्रिकेट में नॉटिंघमशर, पर्थ, कराची किंग्‍स की तरफ से क्‍लार्क ने 21 पारियों में 725 रन बनाए. जिसमें उन्‍होंने 4 बार 60 रन ज्‍यादा रन और 6 बार 48 रन बनाए.





Source link

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

21,913FansLike
2,883FollowersFollow
0SubscribersSubscribe
- Advertisement -

Latest Articles