Uttarakhand News: CM तीरथ सिंह रावत बोले- फटी जींस पहनना बना युवाओं का स्टेटस सिंबल, सोशल मीडिया पर हुए ट्रोल

मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत अपने बयानों को लेकर चर्चा में हैं.

उत्तराखंड के नए मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत (Tirath Singh Rawat) अपने बयानों को लेकर चर्चा में है. इस बार वह फटी जींस पर दिए गए बयान के कारण सोशल मीडिया में ट्रोल हो रहे हैं.

हरिद्वार. हरिद्वार में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) की तुलना भगवान राम से करने के बाद उत्तराखंड के मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत (Tirath Singh Rawat) का फटी जींस वाला एक और बयान सोशल मीडिया पर जबरदस्त ट्रोल हो रहा है. वह मंगलवार को बाल अधिकार सरंक्षण आयोग द्वारा बच्चों में बढ़ती नशे की लत, रोकथाम और पुनर्वास विषय पर आयोजित सम्मेलन में बोल रहे थे. सीएम तीरथ सिंह रावत ने बच्चों में नशे की प्रवृत्ति के लिए संस्कारों पर जोर देते हुए कहा कि बच्चा स्कूल से नहीं घर से संस्कार सीखता है. उन्‍होंने कहा कि बच्चा जो देखता है, वही करता है. सीएम यहीं नहीं रुके बल्कि उन्‍होंने पाश्चात्य सभ्यता पर तंज कसने शुरू किए तो फिर उनका पूरा भाषण इसी में उलझ कर रह गया.

फटी हुई जीन्स पहनी वो बड़े बाप का बेटा…
सीएम तीरथ सिंह रावत ने कहा कि भौतिकवाद की चकाचौंध के पीछे आज यहां का नौजवान और नौजवान ही नहीं युवतियां भी भाग रही हैं, जो उन्होंने देखा वही करने लगते हैं. टीवी में देखा बढ़िया सी जीन्स का एडवर्टाइजमेंट, तो दूसरे दिन वही आ जाती है. पहली पसंद होती है फटी हुई जींस. साथ ही उन्‍होंने कहा कि जिसने फटी हुई जीन्स पहनी वो बड़े बाप का बेटा हो गया. पिता जी भी पहले पापा अब डैड हो गए. सीएम ने कहा कि पश्चिमी देश आज हमारा अनुकरण कर रहे हैं. ऋषिकेश में जाइए वहां विदेशी लोग योगा कर रहे हैं. उनका पूरा तन बदन ढका हुआ है और हम नंगा भाग रहे हैं. तीरथ सिंह रावत ने कहा फटी हुई जींस पहनना स्टेटस सिंबल हो गया है.

Tirath Singh Rawat, Uttarakhand News,मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत, उत्तराखंड न्‍यूज़, पीएम नरेंद्र मोदी, फटी जींस

Tirath Singh Rawat, Uttarakhand News,मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत, उत्तराखंड न्‍यूज़, पीएम नरेंद्र मोदी, फटी जींस

सीएम ने अपनी यात्रा का जिक्र करते हुए कहा कि एक बार जब वे हवाई जहाज से यात्रा कर रहे थे, तो उनकी बगल की सीट पर एक महिला बैठी थी. महिला ने पैरों में बड़े बड़े जूते पहने हुए थे. थोड़ा सा ऊपर देखा तो जींस और वो भी घुटनों में फटी हुई. मैंने उस महिला से पूछा कि आप क्या काम करती हैं, तो उन्होंने कहा कि वे समाज सेविका हैं. सीएम ने ऐसे समाज सेवकों पर भी तंज कसा. सीएम का ये बयान भी जमकर ट्रोल हो रहा है और लोग अलग-अलग प्रकार से अपना मत व्यक्त कर रहे हैं.

सीएम के बयान पर यह बोले एक्टिविस्ट
एक्टिविस्ट मालती हलदर का कहना है कि ये इंसान की अपनी चॉइस है, वो जिस तरह के कपड़ों में कम्फर्टेबल है और जिसमें कॉन्फिडेंट है, वही पहनेगा. फटी जींस पर मालती का कहना था कि मनुष्य के विकासक्रम में एक युग में इंसान पत्तों से बदन ढकता था, तो क्या अब कपड़े पहनना गलत हो गया. समय के साथ विकासक्रम आगे बढ़ा, अविष्कार भी हुए और मनुष्य ने आवश्यकता के अनुरुप चीजों को ग्रहण किया.

एक्टिविस्ट एवं सायकोलॉजिस्ट डॉ. स्वाति मिश्रा का मानना है कि परिवार के संस्कारों का बच्चों के मन पर सबसे अधिक प्रभाव पड़ता, जो आगे चलकर उनके जीवन में डोमिनेट करता है, जहां तक फटी हुई जींस पहनने का सवाल है तो डॉ. स्वाति मानती हैं कि कपड़े वो पहनिए जिसमें आप डिसेंट लगें, एक सभ्य इंसान लगे.




Source link

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

0FansLike
2,735FollowersFollow
0SubscribersSubscribe
- Advertisement -

Latest Articles