sunil gavaskar picks all time best ipl playing xi ms dhoni captain

नई दिल्ली. दुनिया की सबसे आकर्षक टी20 लीग में शुमार आईपीएल के 14वें सीजन (IPL 2021) का आगाज 9 अप्रैल से होगा. सीजन का पहला मुकाबला चेन्नई के एमए चिदंबरम स्टेडियम में मुंबई इंडियंस और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (MI vs RCB) के बीच खेला जाएगा. इससे पहले पूर्व भारतीय कप्तान और महान बल्लेबाज सुनील गावस्कर (Sunil Gavaskar) ने अपनी ऑल-टाइम बेस्ट आईपीएल टीम का चयन किया. इस प्लेइंग-XI में महेंद्र सिंह धोनी, विराट कोहली, रोहित शर्मा और सुरेश रैना जैसे दिग्गजों को जगह मिली है.

अपनी कप्तानी में चेन्नई सुपर किंग्स (Chennai Super Kings) को तीन बार आईपीएल की चमचमाती ट्रॉफी दिला चुके धोनी को गावस्कर ने अपनी इस टीम का कप्तान चुना है. इस टीम में सात भारतीय और चार विदेशी खिलाड़ियों को शामिल किया गया है. श्रीलंका और मुंबई इंडियंस के पूर्व तेज गेंदबाज लसिथ मलिंका को 12वें खिलाड़ी के तौर पर जगह मिली है. वहीं ओपनिंग की जिम्मेदारी रोहित शर्मा और वेस्टइंडीज के दिग्गज क्रिस गेल को सौंपी है.

इसे भी पढ़ें, नीलामी में 14.25 करोड़ में बिकने पर हैरान नहीं थे मैक्सवेल, बताई वजह

रोहित की टीम मुंबई इंडियंस ने सबसे ज्यादा पांच बार आईपीएल खिताब जीता है लेकिन गावस्कर ने धोनी को कप्तान के तौर पर तवज्जो दी. धोनी ने आईपीएल में अब तक 188 मैचों में कप्तानी की है जिसमें से 110 मैचों में जीते. वह आईपीएल के सबसे सफल कप्तान हैं. विराट लीग में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज हैं और उन्होंने 192 मैचों में कुल 5878 रन बनाए हैं. रोहित शर्मा ने आईपीएल करियर में अब तक 200 मैच खेले हैं और 5230 रन बनाए हैं.71 वर्षीय गावस्कर ने स्टार स्पोर्ट्स टीवी चैनल पर एक शो में बताया कि उन्होंने रोहित को अपनी टीम में ओपनिंग की जिम्मेदारी ही दी है, गेल को उनके जोड़ीदार के रूप में शामिल किया. इसके बाद तीसरे नंबर पर ऑस्ट्रेलिया के धुरंधर डेविड वॉर्नर, नंबर-4 पर टीम इंडिया के कैप्टन विराट कोहली और सुरेश रैना को नंबर-5 पर जगह मिली है. रैना आईपीएल में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाजों की लिस्ट में दूसरे नंबर पर हैं, जिनके नाम 5368 रन हैं. वहीं, वॉर्नर ने अब तक 142 मैचों में 42.71 के औसत से 5254 रन बनाए हैं.

इसे भी देखें, IPL में सर्वोच्च स्कोर: टॉप-5 की लिस्ट में ऋषभ पंत भी शामिल, क्रिस गेल का जलवा

इसके बाद उन्होंने आरसीबी के एबी डि विलियर्स और सातवें नंबर पर धोनी को चुना. धोनी को विकेटकीपर की जिम्मेदारी भी सौंपी गई है. फिर रविंद्र जडेजा और सुनील नरेन को टीम में शामिल किया गया है. गावस्कर ने टीम में तेज गेंदबाज के तौर पर जसप्रीत बुमराह और भुवनेश्वर कुमार को चुना जबकि आईपीएल में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज लसिथ मलिंगा को 12वें खिलाड़ी के रूप में शामिल किया.

करियर में 108 वनडे और 125 टेस्ट मैच खेलने वाले गावस्कर ने कहा कि टीम चयन के बाद कहा, ‘मैं कभी चयनकर्ता नहीं रहा, किसी खिलाड़ी को प्लेइंग-XI में शामिल करना रह गया हो तो मैं माफी मांगता हूं. अभी मैं समझ सकता हूं कि एक टीम चुनना कितना मुश्किल काम होता है.

इसे भी देखें, हार्दिक पंड्या की पत्नी नताशा का नया Video, स्विमसूट में पूल में जाती आईं नजर

सुनील गावस्कर की ऑल-टाइम बेस्ट आईपीएल-XI
रोहित शर्मा, क्रिस गेल, डेविड वॉर्नर, विराट कोहली, सुरेश रैना, एबी डि विलियर्स, महेंद्र सिंह धोनी (कप्तान और विकेटकीपर), रविंद्र जडेजा, सुनील नरेन, भुवनेश्वर कुमार, जसप्रीत बुमराह, लसिथ मलिंगा (12वें खिलाड़ी)

Source link

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

0FansLike
2,733FollowersFollow
0SubscribersSubscribe
- Advertisement -

Latest Articles