Statues of Shri Krishna are present in the fort, after Mathura, a new claim about Shri Krishna, know about it

आगरा के किले में भगवान श्रीकृष्ण की प्रतिमाएं दबी हैं. इसे लेकर कोर्ट में प्रार्थना पत्र पेश.

भगवान श्रीकृष्ण के जन्मस्थान के मामले को लेकर वादी अधिवक्ता महेंद्र प्रताप सिंह ने अदालत से कहा है कि आगरा किले के दीवान-ए-खास में छोटी मस्जिद की सीढ़ियों में भगवान श्रीकृष्ण की प्रतिमाएं दबी हुई हैं. इन प्रतिमाओं को वहां से निकलवाकर श्रीकृष्ण जन्मस्थान परिसर मथुरा में सुरक्षित रखवाई जाएं.

  • Last Updated:
    April 1, 2021, 11:26 PM IST

आगरा. भगवान श्रीकृष्ण (Lord Shri Krishna) के जन्मस्थान के मामले को लेकर मथुरा में अधिवक्ता महेंद्र प्रताप सिंह की ओर से दायर वाद में अब एक और प्रार्थना पत्र आगरा किले में श्रीकृष्ण की प्रतिमाओं की मौजूदगी को लेकर प्रस्तुत किया गया है. वादी अधिवक्ता महेंद्र प्रताप सिंह ने अदालत से कहा है कि आगरा किले (Agra Fort) के दीवान-ए-खास में छोटी मस्जिद की सीढ़ियों में भगवान श्रीकृष्ण की प्रतिमाएं दबी हुई हैं. मांग की गई कि प्रतिमाओं को आगरा फोर्ट से निकलवाकर श्रीकृष्ण जन्मस्थान परिसर (Lord Shri krishna Campus, Mathura) मथुरा में सुरक्षित रखवाई जाएं.

प्रार्थना पत्र पर सुनवाई के बाद अदालत ने अगली सुनवाई के लिए 19 अप्रैल की तारीख तय की है. मथुरा में श्रीकृष्ण जन्म स्थान से शाही मस्जिद हटाने की मांग अदालत से की गई थी. अब अदालत में आगरा के मशहूर किले को लेकर प्रार्थना पत्र दिया गया है. श्रीकृष्ण जन्म भूमि मुक्ति आंदोलन समिति के अध्यक्ष एवं अधिवक्ता महेंद्र प्रताप सिंह में सिविल जज सीनियर डिविजन नेहा बड़ोदिया की अदालत में प्रार्थना पत्र दिया है. अधिवक्ता ने जन्मस्थान से शाही मस्जिद ईदगाह हटाकर पूरी 13.37 एकड़ जमीन श्रीकृष्ण ट्रस्ट को सौंपने की मांग की थी.

औरंगजेब मथुरा से उठा लाया था कृष्ण मूर्तियां

महेंद्र प्रताप सिंह ने सुनवाई के दौरान अदालत में एक प्रार्थना पत्र प्रस्तुत कर दिया है. इस प्रार्थना पत्र में उन्होंने कहा कि तमाम लेखकों ने अपने विभिन्न लेखों में इस बात का उल्लेख किया है की मुगल शासन के दौरान शासक औरंगजेब ठाकुर केशव देव मंदिर का विध्वंस कर मंदिर में मौजूद रत्न जड़ित प्रतिमाओं, मुख्य विग्रह भगवान श्रीकृष्ण तथा अन्य विग्रहों को मथुरा से आगरा ले गया.दीवान-ए-खास स्थित छोटी मस्जिद की सीढ़ियों में श्रीकृष्ण की मूर्तियों दबाई गईं

आगरा फोर्ट में मौजूद दीवान-ए-खास स्थित छोटी मस्जिद की सीढ़ियों में इन मूर्तियों को दबाया दिया गया था. इस प्रार्थनापत्र के बाद मथुरा में श्री कृष्ण जन्मस्थान को लेकर के चल रही सुनवाई में अब आगरा फोर्ट का भी मामला शामिल हो गया है. आगरा फोर्ट में श्रीकृष्ण की  प्रतिमाओं के दबे होने से संबंधित प्रार्थना पत्र पर अब सिविल जज सीनियर डिवीजन मथुरा की अदालत में 19 अप्रैल को सुनवाई होगी.





Source link

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

0FansLike
2,735FollowersFollow
0SubscribersSubscribe
- Advertisement -

Latest Articles