sam harper out for obstructing the field during marsh odi cup vs south australia video

मार्श कप में विक्टोरिया टीम से खेल रहे सैम हार्पर को थर्ड अंपायर ने ‘ऑब्स्ट्रक्टिंग द फील्ड’ के तहत आउट करार दिया. (Twitter/Video Grab)

मार्श कप वनडे टूर्नामेंट के मुकाबले में सैम हार्पर (Sam Harper) को शॉट खेलने के बाद क्रीज से बाहर होते देख पेसर वॉरल ने गेंद सीधे स्ट्राइकर एंड पर फेंकी. हार्पर ने भी पीछे की तरफ हटना सही समझा लेकिन ऐसा लग रहा था कि उन्होंने गेंद को अपने पैड से रोकने की कोशिश की. इसी पर थर्ड अंपायर ने उन्हें आउट करार दिया.

नई दिल्ली. क्रिकेट में अकसर बल्लेबाज के अनोखे तरीके से आउट होने के चलते कई बार बहस शुरू हो जाती है. ऐसा ही हुआ ऑस्ट्रेलिया के घरेलू वनडे टूर्नामेंट मार्श कप में जब सैम हार्पर (Sam Harper) को थर्ड अंपायर ने ‘ऑब्स्ट्रक्टिंग द फील्ड’ नियम के तहत आउट करार दिया. बिग बैश लीग में मेलबर्न रेनेगेड्स टीम से खेल चुके विकेटकीपर बल्लेबाज सैम हार्पर को मार्श कप (Marsh Cup) में ‘ऑब्स्ट्रक्टिंग द फील्ड’ यानी फील्डर के गेंद थ्रो करने के दौरान विकेटों के सामने आने के चलते आउट दिया गया.

थर्ड अंपायर के इस फैसले ने क्रिकेट फैंस और सोशल मीडिया पर जरूर एक बहस को जन्म दिया. हार्पर ने बीबीएल में मेलबर्न रेनेगेड्स के लिए खेलते हुए अपने प्रदर्शन से सभी को प्रभावित किया था. मार्श कप में विक्टोरिया टीम का प्रतिनिधित्व करने वाले इस दाएं हाथ के बल्लेबाज को साउथ ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अंपायर ने ‘ऑब्स्ट्रक्टिंग द फील्ड’ के कारण आउट दिया. हार्पर ने तेज गेंदबाज डेनियल वॉरल की गेंद पर डिफेंसिव शॉट खेलना चाहा. इसी बीच हार्पर को क्रीज से बाहर होते देख वॉरल ने गेंद को पकड़ा और सीधे स्ट्राइकर एंड पर फेंका. हार्पर ने भी पीछे की तरफ हटना सही समझा लेकिन ऐसा लग रहा था कि उन्होंने गेंद को अपने पैड से रोकने की कोशिश की.

साउथ ऑस्ट्रेलियाई टीम के खिलाड़ियों ने अपील की जिसके बाद अंपायरों ने पूछा कि क्या उनके कप्तान ट्रेविस हेड अपनी अपील वापस ले लेंगे. अंत में थर्ड अंपायर शॉन क्रेग ने बल्लेबाज को आउट दिया. हार्पर 15 गेंदों पर सात रन बनाकर आउट हुए जिसमें एक चौका शामिल रहा. उस वक्त कमेंट्री बॉक्स में दिग्गज एंड्रयू साइमंड्स मौजूद थे, इस पर उन्होंने कहा कि ट्रेविस हेड अपील करने के अपने अधिकारों के तहत सही थे. उन्होंने साथ ही कहा कि आउट करने के ‘ऑब्स्ट्रक्टिंग द फील्ड’ नियम का यह एक उदाहरण है. उन्होंने यह भी कहा कि हार्पर गेंद को स्टंप्स पर लगने से बचा रहे थे.इसे भी पढ़ें, तस्लीमा के बयान पर भड़के मोईन अली के पिता, बोले- एक दिन जब उनसे मिलूंगा तो…

24 साल के हार्पर ने अब तक करियर में 19 फर्स्ट क्लास मैचों में कुल 656 रन बनाए हैं जिनमें तीन अर्धशतक और एक शतक शामिल हैं. इसके अलावा 47 टी20 मैचों में 6 अर्धशतकों की मदद से उनके नाम 981 रन हैं. वह बिग बैश लीग के पिछले सीजन में मेलबर्न टीम के लिए विकेटकीपिंग करते नजर आए थे.





Source link

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

0FansLike
2,733FollowersFollow
0SubscribersSubscribe
- Advertisement -

Latest Articles