PM मोदी ने कहा- ममता कहती हैं खेला होबे, बीजेपी बोलती है विकास होबे

पुरुलिया. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) गुरुवार को पश्चिम बंगाल (West Bengal) के पुरुलिया (Purulia) पहुंचे. यहां उन्होंने राज्य की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) और सत्तारूढ़ दल तृणमूल कांग्रेस (TMC) पर जमकर निशाना साधा. इस दौरान उन्होंने ‘TMC’ का मतलब बताते हुए सरकार पर कमीशन लेने का तंज कसा है. वहीं, उन्होंने मंच से नंदीग्राम में प्रचार के दौरान घायल हुईं बनर्जी के जल्दी स्वस्थ होने की कामना की. उन्होंने सरकार पर माओवादियों का समर्थन करने के आरोप लगाए हैं. राज्य में 8 चरणों में मतदान होना है.

गुरुवार को पीएम मोदी ने पुरुलिया में ‘TMC’ का मतलब बताया. उन्होंने कहा कि इसका मतलब ‘ट्रांसफर माय कमीशन’ है. बीजेपी बंगाल सरकार पर लगातार तोलाबाजी और कमीशन लेने के आरोप लगा रही है. इस दौरान उन्होंने सीएम बनर्जी के खेल होबे नारे पर भी निशाना साधा. उन्होंने कहा, ‘दीदी बोले खेला होबे, बीजेपी बोले चाकरी होबे. दीदी बोले खेला होबे, बीजेपी बोले विकास होबे. दीदी बोले खेला होबे, बीजेपी बोले शिक्षा होबे.’ उन्होंने कहा कि खेला शेष होबे, विकास आरंभ होबे.

जनता देगी सजा
टीएमसी पर निशाना साधते हुए पीएम मोदी ने कहा कि टीएमसी सरकार ने कुछ नहीं किया, बल्कि पुरुलिया को पानी की समस्या के साथ छोड़ दिया. उन्होंने कहा, ‘टीएमसी खेल खेलने में लगी हुई है, उन्होंने किसानों को छोड़ दिया है.’ पीएम ने कहा, ‘इन लोगों ने पुरुलिया के लोगों के जीवन को जल संकट में छोड़ दिया है.’ उन्होंने सरकार पर पुरुलिया को पिछड़ा क्षेत्र बनाने के आरोप लगाए हैं.पीएम मोदी की इस रैली को आगामी विधानसभा चुनाव के मद्देनजर बड़े अभियान के तौर पर देखा जा रहा था. उन्होंने रैली में कहा कि पश्चिम बंगाल के लौग 10 सालों तक खराब शासन के लिए ममता बनर्जी को सजा देंगे. उन्होंने राज्य की पुरानी सरकारों पर विकास नहीं करने के आरोप लगाए. पीएम ने कहा, ‘पहले लेफ्ट और उसके बाद टीएमसी सरकार ने पुरुलिया में उद्योग विकसित नहीं होने दिए. सिंचाई के लिए जैसा काम किया जाना था, वैसा नहीं किया गया.’

पीएम ने कहा, ‘हम सब को मिलकर गुरुदेव रवीन्द्रनाथ ठाकुर, नेताजी सुभाष चन्द्र बोस, स्वामी विवेकानंद जैसे महान व्यक्तित्वों के सपनों के सोनार बांग्ला का फिर से निर्माण करना है. वो सोनार बांग्ला, जहां बंगाल के स्वर्णिम गौरव का समावेश होगा और आत्मनिर्भर का सामर्थ्य होगा.’ राज्य में कानून व्यवस्था को लेकर उन्होंने कहा, ‘अभी कल रात ही 24 उत्तर परगना में दर्जन से ज्यादा जगहों पर बमबाजी हुई है. बीजेपी कार्यकर्ताओं को निशाना बनाया गया है. ये स्थिति ठीक नहीं है. ये बदले की हिंसा, ये अत्याचार, ये माफियाराज और नहीं चलेगा.’ पीएम ने बीजेपी की सरकार आने पर राज्य में कानून व्यवस्था सुधारने का वादा किया है.

बंगाल में ऐसा है चुनावी कार्यक्रम
राज्य में 8 चरणों में विधानसभा चुनाव पूरे होंगे. 294 सीटों वाली विधानसभा के लिए वोटिंग 27 मार्च (30 सीट), 1 अप्रैल (30 सीट), 6 अप्रैल (31 सीट), 10 अप्रैल (44 सीट), 17 अप्रैल (45 सीट), 22 अप्रैल (43 सीट), 26 अप्रैल (36 सीट) और 29 अप्रैल (35 सीट) को होगी. पश्चिम बंगाल में भी काउंटिंग 2 मई को की जाएगी.

Source link

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

0FansLike
2,737FollowersFollow
0SubscribersSubscribe
- Advertisement -

Latest Articles