pakistan cricket board confirms bio bubble break many times during pakistan super league 6

रिपोर्ट में कहा गया है कि कराची में पाकिस्तान सुपर लीग-6 के आयोजन के दौरान बायो-बबल से समझौता किया गया था. (Twitter)

PSL-6 के दौरान बायो-बबल तोड़ने के मामले में स्वतंत्र जांच समिति ने अपनी अंतिम रिपोर्ट सौंप दी है. पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के प्रमुख एहसान मनि अब रिपोर्ट का अध्ययन करेंगे और कोई फैसला लेने से पहले बोर्ड के सदस्यों के साथ इसके विवरण को साझा करेंगे. रिपोर्ट में किसी व्यक्ति विशेष को दोषी नहीं ठहराया गया है.

कराची. पाकिस्तान सुपर लीग (Pakistan Super League) के छठे सीजन में बायो-बबल तोड़ने और सुरक्षा से समझौते को लेकर कई बार खबरें आईं. अब पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने इसकी पुष्टि कर दी है. पीसीबी ने सोमवार को कहा कि स्वतंत्र जांच समिति ने पुष्टि की है कि पाकिस्तान सुपर लीग के छठे सीजन के लिए तैयार किए गए बायो-बबल (जैव-सुरक्षित माहौल) को कई मौकों पर तोड़ा गया और सुरक्षा के साथ समझौता किया गया. पीसीबी ने पीएसएल-6 के बायो-बबल में सेंध लगने की जांच के लिए दो सदस्यीय समिति का गठन किया था.

डॉ. सैयद फैसल महमूद और डॉ. सलमा मुहम्मद अब्बास की समिति ने पीसीबी अध्यक्ष एहसान मनि को 31 मार्च को अंतिम रिपोर्ट सौंपी. पीसीबी प्रमुख अब रिपोर्ट का अध्ययन करेंगे और कोई फैसला लेने से पहले बोर्ड के सदस्यों के साथ इसके विवरण को साझा करेंगे. समिति से जुड़े एक सूत्र ने कहा कि रिपोर्ट में किसी व्यक्ति विशेष को दोषी नहीं ठहराया गया है. रिपोर्ट ने इस बात की पुष्टि की कि कराची में टूर्नामेंट के दौरान से बायो-बबल से समझौता किया गया था.

इसे भी पढ़ें, सट्टेबाजी से हो सकती है फिक्सिंग, सरकार ने इसे अब तक वैध नहीं करके सही किया: BCCI

इस सूत्र ने कहा कि समिति ने यह भी सिफारिश की है कि बोर्ड जून में पीएसएल-6 के फिर से शुरू होने पर किस तरह से हितधारकों के लिए सुरक्षित बायो-बबल सुनिश्चित कर सकता है. पीएसएल छह को मार्च में महज 10 मैचों के बाद कोविड-19 से जुड़े मामलों के कारण स्थगित कर दिया गया था. सूत्रों के मुताबिक, रिपोर्ट में विशेषज्ञों ने बताया कि कुछ हितधारकों ने बायो-बबल के टूटने के बारे में जानकारी दी लेकिन पीसीबी के अधिकारियों ने उसे गंभीरता से नहीं लिया.





Source link

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

0FansLike
2,737FollowersFollow
0SubscribersSubscribe
- Advertisement -

Latest Articles