Now the lockdown in urban areas of mp will be 60 hours a week, starting from 6 pm today

सीएम शिवराज ने आज भोपाल में आला अफसरों के साथ कोरोना समीक्षा बैठक की.

Bhopal. छिंदवाड़ा में आज रात से अगल 7 दिन तक लॉकडाउन (Lockdown) रहेगा. यहां तीन दिन में 51 लोगों की कोरोना से मौत हो चुकी है.

भोपाल. कोरोना (Corona) के कठिन हालात से जूझ रहे मध्य प्रदेश (MP) में अब सभी शहरी इलाकों में 60 घंटे का लॉकडाउन रहेगा. लॉकडाउन शुक्रवार शाम 6 बजे से शुरू हो जाएगा जो सोमवार सुबह 6 बजे खत्म होगा. सीएम शिवराज सिंह ने भोपाल में हुई बैठक में ये फैसला लिया. प्रदेश के सभी शहरों में शनिवार और रविवार दोनों दिन लॉकडाउन (Lockdown) रहेगा.

पूरे मध्य प्रदेश के सभी शहरी क्षेत्रों में शुक्रवार शाम 6 बजे से लॉकडाउन शुरू हो जाएगा जो शनिवार, रविवार से लेकर सोमवार की सुबह 6 बजे तक रहेगा. सीएम शिवराज ने कहा हम बड़े शहरों में कंटेनमेंट क्षेत्र भी बना रहे हैं. उसे भी बंद किया जाएगा. मेरी मंशा कभी भी लॉकडाउन की नहीं रही है.

भोपाल में हाई लेवल बैठककोरोना के हालात की समीक्षा के लिए भोपाल में सीएम हाउस में अहम बैठक हुई. इसमें सीएम शिवराज के साथ सीएस इकबाल सिंह बैंस, डीजीपी विवेक जौहरी, पीएस मुख्यमंत्री, पीएस होम राजेश राजौरा, पीएस हेल्थ मौजूद थे. इनके साथ एडीजी इंटेलिजेंस, कमिश्नर भोपाल संभाग, आईजी भोपाल, कलेक्टर- डीआईजी भोपाल समेत बाकी अधिकारी उपस्थित थे. बैठक में कोरोना के ताजा हालात की समीक्षा की गयी और उसके बाद दो दिन के लॉक डाउन का फैसला किया गया.
सीएम शिवराज सिंह चौहान का बयान
सीएम शिवराज सिंह चौहान ने कहा हमने Covid 19 के हालात पर उच्च स्तरीय समीक्षा की है.पूरे मध्यप्रदेश में सभी शहरों में शुक्रवार शाम 6 बजे से लेकर सोमवार सुबह 6 बजे तक लॉकडाउन रहेगा.हम बड़े शहरों में कंटेनमेंट एरिया भी बना रहे है, उसको भी बन्द किया जाएगा. क्राइसिस मैनेजमेंट ग्रुप बैठकर फैसला लेंगे. एक तरफ हम इलाज की सारी व्यवस्थाएं कर रहे हैं. बिस्तरों की संख्या को बढ़ाकर 1 लाख किया जाएगा. भोपाल में पीपुल्स और जे के अस्पताल को लिया गया है. निशुल्क उपचार में जहां गुंजाइश है हम वहां व्यवस्था करने कसर नहीं छोड़ेंगे. सीएम ने बताया कि भिलाई से ऑक्सीजन लेना शुरू कर दिया है. इंजेक्शन भी खरीद रहे हैं दवाइयों की कमी ना रहे इसका भी प्रबन्ध किया जाएगा. आज देश में सवा लाख से ज्यादा मामले आए हैं. कई राज्यों की हालत खराब है. सीएम ने कहा आज रात में फिर से मैं सभी जिलों के कलेक्टर सहित सभी से चर्चा करूंगा. उसके बाद कल वर्चुअल कैबिनेट बैठक भी करूंगा. सांसद विधायकों से भी चर्चा करूंगा. कोरोना के हालात पर हम हर पल नज़र रखे हुए हैं. स्थिति को देखते हुए फैसले लिये जाएंगे.

सरकारी दफ्तरों में फाइव डे वीक
इससे पहले बुधवार को सीएम आवास पर हुई हाईलेवल बैठक में राज्य के सभी सरकारी कार्यालय अगले तीन महीनों तक हफ्ते में पांच ही दिन खोलने का फैसला किया गया था. दफ्तरों का टाइम बढ़ाकर सोमवार से शुक्रवार तक सुबह 10 से शाम 6 बजे तक कर दिया गया है. शनिवार और रविवार को सभी सरकारी दफ्तर बंद रहेंगे.

शहरी इलाकों में नाइट कर्फ्यू
प्रदेश के सभी नगरीय क्षेत्रों में 8 अप्रैल से अगले आदेश तक रात 10 बजे से सुबह 6 बजे तक नाइट कर्फ्यू भी लगाया गया है. शनिवार-रविवार टोटल लॉकडाउन रहेगा. इस दौरान किसी भी तरह की दुकान या प्रतिष्ठान खोलने पर पाबंदी होगी और ऐसा नहीं करने पर प्रशासन सख्ती बरतेगा.सिर्फ दूध-दवा जैसी आवश्यक सेवाओं पर छूट रहेगी.





Source link

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

0FansLike
2,739FollowersFollow
0SubscribersSubscribe
- Advertisement -

Latest Articles