ms dhoni on playing 200 matches for chennai super kings says Makes him feel very old

महेंद्र सिंह धोनी ने चेन्नई सुपर किंग्स के लिए 200वां मैच खेला और पंजाब किंग्स को हराया. (PTI)

दिग्गज विकेटकीपर बल्लेबाज महेंद्र सिंह धोनी (MS Dhoni) जब पंजाब किंग्स के खिलाफ IPL-2021 के 8वें मैच में टॉस के लिए उतरे, तो उन्होंने इस टीम के लिए 200 मैच खेलने का मुकाम हासिल कर लिया. इस पर जब उनसे मैच के बाद पूछा गया तो उन्होंने हंसते हुए कहा कि इससे उन्हें लगता है कि वह काफी बूढ़े हो गए हैं.

मुंबई. दुनिया के दिग्गज क्रिकेटरों में शामिल महेंद्र सिंह धोनी (MS Dhoni) ने शुक्रवार को एक खास उपलब्धि अपने नाम की. उन्होंने चेन्नई सुपर किंग्स के लिए 200वां मैच खेला. जब वह पंजाब किंग्स के खिलाफ IPL-2021 के 8वें मैच में टॉस के लिए उतरे, तो उन्होंने यह मुकाम हासिल कर लिया. इस पर जब उनसे मैच के बाद पूछा गया तो उन्होंने हंसते हुए कहा कि इससे उन्हें लगता है कि वह काफी बूढ़े हो गए हैं. मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में धोनी ने तीन बार की आईपीएल चैंपियन टीम के लिए 200वां मैच खेला. उन्होंने पंजाब किंग्स के खिलाफ टॉस जीता और पहले गेंदबाजी का फैसला किया. फिर लोकेश राहुल की कप्तानी वाली टीम को 6 विकेट से हरा भी दिया.

जब मैच के बाद धोनी से पूछा गया कि किसी एक फ्रेंचाइजी के लिए 200 मैच खेलने पर कैसा लगता है तो उन्होंने कहा, ‘मुझे लगता है कि काफी बूढ़ा हो गया हूं (हंसते हुए). यह एक लंबी यात्रा रही. अलग-अलग परिस्थितियां, देश, एक बेहद खास यात्रा रही. भारत में खेले, दक्षिण अफ्रीका में खेले, यूएई में भी खेले.’

इसे भी पढ़ें, धोनी का चेन्नई सुपर किंग्स के लिए 200वां मुकाबला, पंजाब के खिलाफ मैच में हासिल की उपलब्धि

उन्होंने आगे कहा, ‘मुझे लगता है कि साल 2011 में ही चेन्नई की पिच से हम खुश थे, उसके बाद ग्राउंड्समैन ने काफी मेहनत की, लेकिन कभी हम विकेट से खुश नहीं रहे. खासतौर से कभी बल्ले पर गेंद सही से नहीं आती है. मुंबई में पिच बहुत शानदार है. सीम से लेकर बाउंस और काफी रन बनते हैं.’ उन्होंने साथ ही पेसर दीपक चाहर की भी तारीफ की जिन्होंने मुकाबले में 4 ओवर में 13 रन देकर 4 विकेट झटके.धोनी ने इन 200 मुकाबलों में से केवल एक को छोड़कर चेन्नई सुपर किंग्स की कप्तानी की है. वह 2012 में चैंपियंस लीग के मुकाबले में प्लेइंग-XI का हिस्सा थे, लेकिन तब उन्होंने टीम का नेतृत्व नहीं किया था. धोनी ने इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में सीएसके के लिए 176 मैच खेले हैं. इसके अलावा चैंपियंस लीग टी20 (CLT20) टूर्नामेंट में भी 24 मैचों में इस टीम का प्रतिनिधित्व किया. धोनी ने 2016-17 के सीजन में 30 आईपीएल मैचों में राइजिंग पुणे सुपरजाएंट टीम का भी प्रतिनिधित्व किया था. धोनी की कप्तानी में चेन्नई सुपर किंग्स ने तीन बार आईपीएल की चमचमाती ट्रॉफी जीती. उन्होंने अभी तक इस लीग में 206 मैचों में 40.63 के औसत से कुल 4632 रन बनाए हैं, जिनमें 23 अर्धशतक शामिल हैं. उनका आईपीएल में स्ट्राइक रेट भी 136 से ज्यादा का है.





Source link

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

21,913FansLike
2,756FollowersFollow
0SubscribersSubscribe
- Advertisement -

Latest Articles