Maharashtra reports 57074 new COVID cases 222 deaths in the last 24 hours

मुंबई. महाराष्ट्र में कोरोना वायरस संक्रमण (Maharashtra Corona Case updates) की स्थिति दिनों-दिन भयावह होती जा रही है. रविवार को यहां कोविड-19 के 57,074 से ज्यादा नए मामले सामने आए जो कि अभी तक एक दिन सामने आए सबसे अधिक मामले हैं. इससे राज्य में संक्रमितों की कुल संख्या बढ़कर 30 लाख 10 हजार 597 हो गई, जबकि 222 और मरीजों की संक्रमण से मौत हो जाने से मृतक संख्या बढ़कर 55 हजार 878 हो गई. हालांकि, कोरोना रविवार को कोरोना से 27 हजार 508 लोग रविवार को ठीक भी हुए हैं.

सबसे ज्यादा मामले आर्थिक राजधानी मुंबई में दर्ज किए जा रहे हैं. स्वास्थ्य विभाग के आंकड़ों के अनुसार, मुंबई में पिछले (Mumbai Covid-19 updates) 24 घंटों में कोरोना के 11,163 नए मामले सामने आए हैं. साथ ही जहां 5263 लोग ठीक हुए हैं, वहीं 25 लोगों की मौत भी हुई है.

कोरोना के कारण वीकेंड पर लॉकडाउनमहाराष्ट्र सरकार के मंत्री असलम शेख ने कहा कि आने वाले दिनों में शनिवार और रविवार को लॉकडाउन लगाया गया है. शनिवार और रविवार को उद्यान, समुद्र तटों, गेटवे ऑफ इंडिया और अन्य खुले स्थानों पर जाने पर प्रतिबंध होगा. साथ ही कहा कि रात 8 बजे से सुबह 7 बजे तक रात्रि कर्फ्यू लगाया जाएगा. केवल आवश्यक सेवाओं की अनुमति होगी. रेस्तरां आदि को केवल होम डिलीवरी की अनुमति होगी. कार्यालयों के लिए कर्मचारियों को घर से काम करना होगा.

ये भी पढ़ेंः- महाराष्ट्र में कोरोना के बढ़ते मामलों के चलते वीकेंड पर लॉकडाउन, मॉल, थियेटर्स रहेंगे बंद

नागपुर में कोरोना से रिकॉर्ड 62 लोगों ने तोड़ा दम
नागपुर में कोरोना से मौत का नया रिकॉर्ड बना है. बीते 24 घंटे में 62 लोगों की जान कोरोना संक्रमण की वजह से गई है. इस सीजन में कोरोना से होने वाली मौत के मामले में यह सबसे बड़ा आंकड़ा है. वहीं बीते 24 घंटे में कोरोना के 4110 नए मामले दर्ज किए गए हैं.

10 जिलों में सबसे ज्यादा संक्रमित मामले
केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के अनुसार, भारत के 10 जिले- पुणे, मुंबई, नागपुर, ठाणे, नासिक, बेंगलुरु शहरी, औरंगाबाद, दिल्ली, अहमदनगर और नांदेड़ – में देश के कुल सक्रिय केस का 50 प्रतिशत से अधिक है.

महाराष्ट्र में दिनभर धारा-144 लागू
कोरोना केस के चलते दिनभर धारा 144 लागू रहेगी और 5 से ज्यादा लोगों के इकट्ठा होने पर पाबंदी रहेगी. मॉल, रेस्टोरेंट, बार को बंद किया करने का फैसला लिया गया है हालांकि पार्सल सेवा जारी रहेगी. इसके साथ ही, अत्यावश्यक सेवाएं भी जारी रहेंगी. सरकारी कार्यालयों में 50 फीसदी की क्षमता के साथ काम करने के निर्देश दिए गए हैं. इसके साथ ही, इंडस्ट्री पूरी तरह चालू रहेगी, वर्कर पर कोई पाबंदी नहीं होगी.

Source link

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

0FansLike
2,733FollowersFollow
0SubscribersSubscribe
- Advertisement -

Latest Articles