LAVA ने डिजाइन किया छात्रों के लिए खास टैबलेट, ऑनलाइन स्टडी के लिए है बेस्ट, जानिए सबकुछ

लावा ने इस विशेष सीरिज काे 9000 से 15000 तक की कीमत में रखा है.

भारतीय माेबाइल हैंडसेट ब्रांड लावा इंटरनेशनल(Lava International) ने शुक्रवार काे खास छात्राें के लिए बनाए गए टैबलेट (Tablet) लॉन्च करने की घाेषणा की है. इस सीरीज काे विशेष रूप से ऑनलाइन शिक्षा का समर्थन करने के लिए विकसित किया है.

नई दिल्ली. यदि आप भी बच्चाें काे अपना माेबाइल ऑनलाइन स्टडी के लिए देते है जिससे आप अपना काम नहीं कर पाते ताे आपके लिए अच्छी खबर है. भारतीय माेबाइल हैंडसेट ब्रांड लावा  इंटरनेशनल (Lawa International) ने शुक्रवार काे खास छात्राें के लिए बनाए गए टैबलेट (Tablet) लॉन्च करने की घाेषणा की है. इस सीरीज काे विशेष रूप से ऑनलाइन शिक्षा का समर्थन करने के लिए विकसित किया है. वैसे भी भारत में काेविड और लॉकडाउन के चलते स्कूल कॉलेज बंद है ऐसे में ऑनलाइन स्टडी ही एकमात्र विकल्प था. हालांकि अब धीरे-धीरे स्कूल कॉलेज खुल रहे है लेकिन फिर बढ़ते मामलाें ने छात्राें काे वापस ऑनलाइन स्टडी करने के लिए ही विकल्प छाेड़ा है.

लावा का विशेष सीरिज 9000 से 15000 तक की कीमत में रखा है. लावा इंटरनेशन के प्राेडक्ट हेड तेजिंदर सिंह ने कहा न्यू ऐज लर्निंग के साथ, ऑनलाइन शिक्षा हमेशा वैश्विक शिक्षा प्रणाली का एक अभिन्न अंग हाेगी और इन डिवाइस काे आपके बच्चे के बड़े सपनाें काे पूरा करने के लिए ही डिजाइन किया गया है. उनका कहना है इसकी कीमत भी किफायती है. लावा की इस एजुकेशन सीरीज में 3 टैबलेट हैंमैग्नम XL (Magnum XL), ऑरा (Aura) और आइवरी (Ivory). ये सभी डिवाइस एक बड़ी स्क्रीन, पावरफुल बैटरी और बेहतर ऑडियो क्वालिटी के साथ आते हैं, जो छात्रों के लिए एक निरंतर सीखने का अनुभव प्रदान करता है.

ये भी पढ़ें –  आपकाे भी आदत है कॉल रिकॉर्ड कर इसकी बात उसकाे सुनाने की, जानिए कितना भारी पड़ सकता है यह शाैक

LAVA Magnum XL 10.1 इंच स्क्रीन और पावरफुल 6100 mAh की बैटरी के साथ आता है. स्क्रीन में 390 निट्स के साथ IPS LCD डिस्प्ले है, ताकि ऑनलाइन पढ़ाई के दौरान छात्रों की आंखों को बचाया जा सके. इसमें 2 MP का फ्रंट कैमरा और साथ ही 5 MP का रियर कैमरा है. टैबलेट में 32 GB इंटरनल स्टोरेज है, जो 256 GB तक एक्सपेंडेबल है. इसमें मीडियाटेक 2GHz क्वाड कोर प्रोसेसर है. लावा मैग्नम XL डार्क ग्रे शेड और मेटैलिक फिनिश में आता है, जो इसे स्टनिंग और क्लासी लुक देता है. डिवाइस की कीमत 15,499 रुपए है.

LAVA Aura 8 इंच के स्क्रीन साइज और लंबे समय तक चलने वाली 5100 mAh की बैटरी के साथ आता है. टैबलेट 32GB इंटरनल स्टोरेज और 256GB एक्सपेंडेबल के साथ आता है. इसमें 8 MP रियर कैमरा और 5 MP फ्रंट कैमरा है. लावा ऑरा भी मेटल फिनिश और मीडियाटेक 2GHz क्वाड कोर प्रोसेसर के साथ आता है. टैबलेट की कीमत 12,999 रुपए रखी गई है. 

ये भी पढ़े – Login करके भूल गए हैं, ऐसे पता करें कितने सिस्टम में आज भी ओपन है आपका Gmail

LAVA Ivory 7 इंच के स्क्रीन साइज के साथ आता है. यह कॉम्पैक्ट डिवाइस बैक पर एक हेयरब्रश फिनिश के साथ आता है. 16 GB की इंटरनल स्टोरेज और 256 जीबी तक एक्सपेंडेबल स्टोरेज के साथ, इसमें डाइवर्स डाटा को स्टोर करने का भी ऑप्शन है. डिवाइस में 5MP का प्राइमरी कैमरा और 2MP का सेल्फी कैमरा है और इसकी कीमत 9,499 रुपए है.




Source link

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

0FansLike
2,737FollowersFollow
0SubscribersSubscribe
- Advertisement -

Latest Articles