Jeff Bezos is going to space on first crewed flight of rocket | अमेज़न के सीईओ जेफ बेजोस जाएंगे स्पेस, अपनी कंपनी ब्लू ओरिजिन के रॉकेट न्यू शेपर्ड से 20 जुलाई को होंगे रवाना


डिजिटल डेस्क, न्यूयॉर्क। जेफ बेजोस अपनी स्पेस कंपनी ब्लू ओरिजिन के रॉकेट न्यू शेपर्ड से अंतरिक्ष में जाएंगे। अमेज़न के सीईओ पद से इस्तीफा देने के ठीक 15 दिन बाद 20 जुलाई को वो उड़ान भरेंगे। जेफ बेजोस के साथ उनके भाई मार्क बेजोस भी उनके साथ अंतरिक्ष में जाएंगे। 57 वर्षीय बेजोस ने सोमवार की सुबह इंस्टाग्राम पोस्ट में कहा, ‘जब मैं पांच साल का था, तब से मैंने अंतरिक्ष की यात्रा करने का सपना देखा है। 20 जुलाई को, मैं अपने भाई के साथ यात्रा करूंगा। सबसे बड़ा रोमांच, मेरे सबसे अच्छे दोस्त के साथ।

यदि सब कुछ योजना के अनुसार होता है, तो बेजोस अरबपति स्पेस टाइकून में से पहले होंगे जो स्पेस में जाएंगे। यहां तक ​​​​कि एलोन मस्क भी अब तक ऐसा नहीं कर सके हैं जिनकी कंपनी स्पेस एक्स शक्तिशाली रॉकेट बना चुकी है। ब्रिटिश अरबपति रिचर्ड ब्रैनसन, जिनकी अपनी अंतरिक्ष कंपनी, वर्जिन गेलेक्टिक, अल्ट्रा वेल्दी थ्रिल सीकर्स के लिए सबऑर्बिटल स्पेस में फ्लाइट्स संचालित करने और सीधे ब्लू ओरिजिन के साथ प्रतिस्पर्धा करने की योजना बना रही है वो भी ऐसा नहीं कर सके हैं। हालांकि ब्रैनसन कहे चुके हैं कि वह वर्जिन गेलेक्टिक के रॉकेट-पावर्ड प्लेन में सवार पहले यात्रियों में से होंगे। लेकिन यह फ्लाइट 2021 में बाद में होने की उम्मीद है।

Source link

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

21,913FansLike
2,809FollowersFollow
0SubscribersSubscribe
- Advertisement -

Latest Articles