ipl 2021 punjab kings vs royal challengers bangalore match report and highlights

पंजाब के कप्तान केएल राहुल ने आरसीबी के खिलाफ 57 गेंदों की अपनी नाबाद पारी में 7 चौके और 5 छक्के लगाए. (PTI)

IPL 2021 : अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी क्रिकेट स्टेडियम में खेले गए आईपीएल के 14वें सीजन के 26वें मुकाबले में पंजाब किंग्स ने बैंगलोर को 34 रन से हरा दिया. इसी के साथ पंजाब ने सीजन में अपनी तीसरी जीत दर्ज की. पंजाब टीम ने 20 ओवर में 5 विकेट पर 179 रन बनाए जिसके बाद आरसीबी टीम 8 विकेट खोकर 145 रन ही बना सकी.

अहमदाबाद. पंजाब किंग्स (Punjab Kings) ने कप्तान केएल राहुल (91*) की शानदार पारी के बाद स्पिनर हरप्रीत बरार के बेहतरीन प्रदर्शन की बदौलत IPL-2021 के 26वें मुकाबले में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर को 34 रन से हरा दिया. पंजाब ने इस तरह सीजन में 7 मैचों में अपनी तीसरी जीत दर्ज की जबकि बैंगलोर को इतने ही मुकाबलों में दूसरी हार झेलनी पड़ी. पंजाब ने 20 ओवर में 5 विकेट पर 179 रन का स्कोर बनाया जिसके बाद आरसीबी टीम 20 ओवर में 8 विकेट खोकर 145 रन ही बना सकी. 180 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी बैंगलोर टीम के लिए कप्तान विराट कोहली ने 35 और रजत पाटीदार ने 31-31 रन का योगदान दिया. उनके अलावा हर्षल पटेल ने भी 31 रन बनाए जो 8वें विकेट के तौर पर पारी के अंतिम ओवर की चौथी गेंद पर पैवेलियन लौटे. बैंगलोर को पहला झटका 19 के टीम स्कोर पर देवदत्त पडिक्कल के तौर पर लगा, फिर विराट और रजत ने जरूर दूसरे विकेट के लिए 43 रन जोड़े. स्पिनर हरप्रीत ने पारी के 11वें ओवर में लगातार गेंदों पर विराट और ग्लेन मैक्सवेल (0) को पैवेलियन की राह दिखा दी. इसके बाद विकेट गिरने का सिलसिला चलता रहा. एबी डिविलियर्स (3) को भी हरप्रीत ने शिकार बनाया और विकेट के पीछे राहुल के हाथों कैच करा दिया. इसे भी पढ़ें, बैंगलोर के खिलाफ खूब चलता है केएल राहुल का बल्ला, लगातार तीसरी बार लौटे नाबाद इससे पहले कप्तान केएल राहुल (KL Rahul) के नाबाद 91 रन की मदद से पंजाब किंग्स ने 20 ओवर में पांच विकेट पर 179 रन बनाए. राहुल और क्रिस गेल ने दूसरे विकेट के लिए 80 रन जोड़े लेकिन इनके अलावा मध्यक्रम के बल्लेबाज नहीं चल सके. सातवें नंबर पर उतरे हरप्रीत बरार की इन दोनों के अलावा दोहरे अंक तक पहुंच पाए. गेल ने 24 गेंदों में 46 रन बनाए जिन्होंने 6 चौके और 2 छक्के जड़े.राहुल और बरार ने आठवें विकेट की नाबाद साझेदारी में 61 रन जोड़े. गेल के 11वें ओवर में आउट होने के बाद आरसीबी के गेंदबाजों ने दबाव बना दिया था. राहुल ने 57 गेंद की अपनी नाबाद पारी में सात चौके और पांच छक्के लगाए. वहीं बरार ने 17 गेंद में दो छक्कों और एक चौके की मदद से 25 रन बनाए. डैनियल सैम्स और मोहम्मद सिराज ने शुरुआती ओवरों में पंजाब के बल्लेबाजों को खुलकर खेलने नहीं दिया. चोटिल मयंक अग्रवाल की जगह उतरे प्रभसिमरन सिंह ने राहुल के साथ पारी का आगाज किया लेकिन सात रन बनाकर आउट हो गए. इसे भी देखें, रोहित के बर्थडे पर ओझा ने शेयर किया Video, मस्ती में डांस करते दिखे ‘हिटमैन कप्तान राहुल आत्मविश्वास से भरे लग रहे थे लेकिन रन आसानी से नहीं बन रहे थे. गेल ने इसके बाद पेसर काइल जैमीसन के पावरप्ले के एक ओवर में पांच चौके लगाकर दबाव तोड़ा. इसके बाद अगले ओवर में स्पिनर युजवेंद्र चहल को दो छक्के लगाकर रनगति बढ़ाई. वह हालांकि अच्छी शुरुआत को बड़ी पारी में नहीं बदल सके. जैमीसन ने उन्हें विकेट के पीछे एबी डिविलियर्स के हाथों कैच कराया. उन्होंने निकोलस पूरन (0) को भी रवाना किया जबकि दीपक हुड्डा (5) और शाहरुख खान (0) भी टिक नहीं सके.
पंजाब ने आखिरी दो ओवरों में 22 रन बनाए जब राहुल ने हर्षल पटेल को दो चौके और एक छक्का जड़ा और बरार ने आखिरी गेंद पर छक्का लगाया. आरसीबी के लिए जैमीसन ने 32 रन देकर 2 विकेट झटके जबकि सैम्स, चहल और शाहबाज अहमद को 1-1 विकेट मिला. सिराज और हर्षल पटेल कोई विकेट नहीं ले सके. पेसर हर्षल काफी महंगे रहे और उन्होंने 4 ओवर में 53 रन लुटा दिए.





Source link

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

21,913FansLike
2,759FollowersFollow
0SubscribersSubscribe
- Advertisement -

Latest Articles