IPL 2021: स्टीव स्मिथ के खेलने पर सवाल, दिल्ली कैपिटल्स के कोच रिकी पोंटिंग ने बताया टीम का प्लान

नई दिल्ली. आईपीएल 2021 से पहले दिल्ली कैपिटल्स को तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी कौन करेगा, इस सवाल को सुलझाना होगा. नियमित कप्तान श्रेयस अय्यर चोट की वजह से पूरे टूर्नामेंट से बाहर हो चुके हैं. अय्यर की जगह 23 वर्षीय ऋषभ पंत इस सीजन में दिल्ली की कमान संभालेंगे. हालांकि अब भी एक बड़ा सवाल है कि पिछले सीजन में 519 रन बनाने वाले अय्यर की भूमिका कौन संभालेगा. टीम के पास तीसरे नंबर के लिए अजिंक्य रहाणे और स्टीव स्मिथ जैसे अनुभवी बल्लेबाज हैं. राजस्थान रॉयल्स के पूर्व कप्तान स्मिथ को दिल्ली ने इस बार 2.2 करोड़ रुपये में खरीदा है. दिल्ली कैपिटल्स के मुख्य कोच रिकी पोंटिंग ने साफ किया है कि अगर स्मिथ को खेलने का मौका मिलता है तो वह टॉप-3 में नजर आएंगे.

पोंटिंग ने कहा कि स्मिथ के जुड़ने से टीम को फायदा होगा. पूर्व ऑस्ट्रेलियाई कप्तान ने कहा, ‘मुझे लगता है कि जिस फ्रेंचाइजी टीम की तरफ से उन्होंने इतने लंबे समय तक खेला उनके द्वारा रिलीज किए जाने के बाद अब इस साल भूख और भी बढ़ी होगी. अगर स्मिथ को प्लेइंग 11 में मौका मिलता है तो वह टॉप-3 में ही बल्लेबाजी करते हुए नजर आएंगे. मैं दोबारा से कह दूं कि अगर उनको मौका मिला तो। मुझे इस बात का पूरा यकीन है कि उनका यह साल हमारे साथ काफी अच्छा होने वाला है.’

पिछले साल दिल्ली की टीम ने पूरे सीजन में मार्कस स्टोइनिस, कगिसो रबाडा, एनरिच नॉर्किया, और शिमरोन हेटमायर को मौका दिया था. इस साल भी स्टोइनिस, रबाडा, नॉर्किया का खेलना तय है. वहीं हेटमायर पांचवें नंबर पर तेजी से रन जुटाने के लिए सक्षम है. ऐसे में दिल्ली की टीम को स्मिथ को खिलाने के लिए काफी माथापच्ची करनी होगी. पोंटिंग ने साफ नहीं कहा है कि स्मिथ खेलेंगे या नहीं. उन्होंने कहा, ‘मैंने उनके साथ कुछ दिन पहले ही मुलाकात की थी और वह इस सीजन में मैदान पर अच्छा खेल दिखाने के लिए काफी उत्सुक हैं.’ पोंटिंग का कहना है कि अगर स्मिथ नहीं भी खेलते हैं तो उनके जैसे खिलाड़ी का टीम के साथ होना काफी फायदेमंद है.

यह भी पढ़ें:मोईन अली पर तस्लीमा नसरीन के ट्वीट से मचा बवाल, जोफ्रा आर्चर ने दिया लेखिका को करारा जवाब

रिकी पोंटिंग जब खिलाड़ियों से बात करें तो शाहरुख खान का ‘चक दे’ म्यूजिक होना ही चाहिए: पृथ्वी शॉ

दिल्ली कैपिटल्स की पूरी टीम:
अजिंक्य रहाणे, अमित मिश्रा, आवेश खान, अक्षर पटेल, इशांत शर्मा, कगिसो रबाडा, पृथ्वी शॉ, आर अश्विन, ऋषभ पंत (कप्तान और विकेटकीपर), शिखर धवन, शिमरोन हेटमायर, मार्कस स्टोइनिस, ललित यादव, एनरिच नार्खिया, प्रवीण दुबे, क्रिस वोक्स, स्टीव स्मिथ, टॉम करेन, सैम बिलिंग्स, उमेश यादव, लुकमान मेरीवाला, रिपल पटेल और एम सिद्धार्थ.

Source link

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

0FansLike
2,737FollowersFollow
0SubscribersSubscribe
- Advertisement -

Latest Articles