IND vs ENG: सैम करेन के 95 रन गए बेकार; इंग्लैंड निराश, पर धोनी और सीएसके खुश

सैम करेन ने तीसरे वनडे में 95 रन की पारी खेली. (AFP)

India vs England: इंग्लैंड के सैम करेन (Sam Curran) ने भारत के खिलाफ तीसरे वनडे में 95 रन की जोरदार पारी खेली. हालांकि, उनकी कमाल की पारी भी इंग्लैंड को नहीं जिता सकी. सैम करेन की पारी से चेन्नई सुपरकिंग्स के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी जरूर खुश हुए होंगे क्योंकि इंग्लैंड का यह ऑलराउंडर आईपीएल में उनकी ही टीम से खेलता है.

नई दिल्ली. इंग्लैंड के सैम करेन ने भारत के खिलाफ (India vs England) तीसरे वनडे में 95 रन की जोरदार पारी खेली. यह उनके वनडे करियर की सबसे बेहतरीन पारी भी रही. हालांकि, उनकी कमाल की पारी भी इंग्लैंड को नहीं जिता सकी. सैम करेन 95 रन पर अविजित पैवेलियन लौटे और इंग्लैंड यह मैच 7 रन से हार गया. सैम करेन (Sam Curran) भले ही अपनी टीम को नहीं जिता सके, लेकिन उन्होंने आईपीएल (IPL 2021) में अपनी विरोधी टीमों के लिए चेतावनी जारी कर दी है. 22 साल के करेन आईपीएल में महेंद्र सिंह धोनी (Mahendra Singh Dhoni) की टीम चेन्नई सुपरकिंग्स की ओर से खेलते हैं.

सैम करेन भारत के खिलाफ जब तीसरे वनडे में बैटिंग के लिए उतरे तो इंग्लैंड 168 रन पर छठा विकेट गंवा चुका था. भारत ने इंग्लैंड को जीत के लिए 330 रन का लक्ष्य दिया था. यानी, जब जब सैम करेन क्रीज पर पहुंचे तो उनकी टीम जीत से 162 रन दूर थी और इंग्लैंड के सिर्फ 4 विकेट बाकी थे. हर कोई मान रहा था कि भारत यह मैच एकतरफा तरीके से जीत लेगा, लेकिन सैम करेन ने कुछ और ही सोच रखा था.

सैम करेन ने 83 गेंद पर 95 रन की पारी खेली. इस युवा सितारे ने अपनी पारी में 9 चौके और 3 छक्के जमाए. उन्होंने आदिल राशिद के साथ 57 और मार्क वुड के साथ 60 रन की साझेदार की. सैम करेन को इस बेशकीमती पारी के लिए मैन ऑफ द मैच चुना गया. भारत ने यह मैच 7 रन से जीता. भारत की ओर से शार्दुल ठाकुर ने 4 और भुवनेश्वर कुमार ने 3 विकेट झटके.

यह भी पढ़ें: IND vs ENG: शार्दुल की गेंद पर विराट ने लपका करिश्माई कैच और पलट गया मैच, देखें VIDEOसैम करेन का यह सिर्फ 8वां वनडे मैच था. उन्होंने इस मैच से पहले 5 पारियों में 37 रन बनाए थे. इस मैच से पहले उनका सर्वोच्च स्कोर 15 रन था, जो उन्होंने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मैनचेस्टर में बनाया था. टेस्ट मैचों में वे तीन बार अर्धशतक जमा चुके हैं.

सैम करेन की इस पारी से इंग्लैंड का भले ही भला ना हुआ हो, लेकिन चेन्नई सुपरकिंग्स के खेमे में खुशी की लहर दौड़ गई होगी. चेन्नई के कप्तान एमएस धोनी आईपीएल में पिछले साल सैम करेन को ओपनिंग में आजमा चुके हैं. करेन ने तब अच्छा प्रदर्शन किया था. इंग्लैंड के इस युवा सितारे ने एमएस धोनी को आईपीएल 2021 के लिए अच्छा विकल्प दे दिया है.





Source link

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

0FansLike
2,735FollowersFollow
0SubscribersSubscribe
- Advertisement -

Latest Articles