HBD: तनु वेड्स मनु से स्वरा भास्कर को मिली पहचान, बयानों के कारण चर्चा में रह चुकी हैं एक्ट्रेस

स्वरा भास्कर, थिएटर करने के बाद बॉलीवुड में किस्मत आजमाने मुंबई चली गईं. (फाइल फोटो)

स्वरा भास्कर (Swara bhaskar) को फिल्म ‘तनु वेड्स मनु’ में किए गए रोल से पहली बार पहचान मिली. इसके बाद स्वरा भास्कर ने ‘तनु वेड्स मनु रिटर्न्स’, ‘प्रेम रतन धन पायो’, ‘निल बटे सन्नाटा’, ‘अनारकली ऑफ आरा’ और ‘वीरे दी वेडिंग’, ‘औरंगजेब’ और ‘रांझणा’ सहित कई फिल्मों में शानदार काम किया है.

मुंबई. स्वरा भास्कर (Swara bhaskar) बॉलीवुड की ऐसी एक्ट्रेस हैं जो अपने अभिनय के साथ-साथ विवादित और बेबाक बयानों के लिए जानी जाती हैं. वे अधिकांश ज्वलंत सामाजिक और राजनीतिक मुद्दों पर बेबाक होकर बोलती रही हैं. वे अपने बयानों के कारण कई बार कड़ी आलोचनाओं का सामना कर चुकी हैं. स्वरा भास्कर का आज बर्थडे हैं. वे 33 साल की हो गईं. दिल्ली में पढ़ाई के समय से उनकी थिएटर में दिलचस्पी रही. थिएटर करने के बाद वे बॉलीवुड में किस्मत आजमाने मुंबई चली गईं.

स्वरा भास्कर का जन्म 9 अप्रैल 1988 को दिल्ली में हुआ था. उन्होंने अपनी पूरी पढ़ाई भी दिल्ली से ही की है. उनके पिता का नाम सी. उदय भास्कर है, जो नौसेना में कमांडर थे. स्वरा ने दिल्ली यूनिवर्सिटी के मिरांडा हाउस कॉलेज से डिग्री हासिल की है. इसके बाद उन्होंने जवाहरलाल नेहरू यूनिवर्सिटी से समाज शास्‍त्र में पीजी किया है.

स्वरा भास्कर ने फिल्म ‘माधोलाल कीप वाकिंग’ से बॉलीवुड में अपने करियर का आगाज किया, लेकिन यह फिल्म फ्लॉप हो गई और इसकी कोई चर्चा नहीं हुई. इसके बाद संजय लीला भंसाली ने अपनी फिल्म ‘गुजारिश’ में उन्हें कास्ट कर लिया. इस फिल्म से भी उनके करियर को कोई लाभ नहीं मिला.

स्वरा भास्कर को फिल्म ‘तनु वेड्स मनु’ में किए गए रोल से पहली बार पहचान मिली. फिल्म में स्वरा ने कंगना रनौत की बेस्ट फ्रेंड का किरदार निभाया था. इसके बाद स्वरा भास्कर ने ‘तनु वेड्स मनु रिटर्न्स’, ‘प्रेम रतन धन पायो’, ‘निल बटे सन्नाटा’, ‘अनारकली ऑफ आरा’ और ‘वीरे दी वेडिंग’, चिल्लर पार्टी, ‘लिसन अमाया’, ‘औरंगजेब’ और ‘रांझणा’ सहित कई फिल्मों में शानदार काम किया है. 2018 में रिलीज हुई फिल्म ‘वीरे दी वेडिंग’ में स्वरा ने एक ऐसा सीन किया था, जिस पर लोगों ने तीखी प्रतिक्रिया जताई थी. कुछ लोगों ने उन्हें जमकर ट्रोल भी किया था. इस फिल्म में स्वरा भास्कर ने मास्टरबेशन का सीन दिया था, जिससे दर्शकों के साथ बॉलीवुड के कई कलाकार भी हैरत में पड़ गए थे.





Source link

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

0FansLike
2,733FollowersFollow
0SubscribersSubscribe
- Advertisement -

Latest Articles