Growing cases of corona in 11 states including Maharashtra is a matter of concern

बैठक में बताया गया कि बीते 14 दिनों में इन 11 राज्यों से 90% मामले और 90.5% मौत रिपोर्ट हो रही हैं.

इसके साथ ही बैठक में पांच सूत्रीय एजेंडे- टीकाकरण, टेस्टिंग, कंटेनमेंट, कॉन्टैक्ट ट्रेसिंग और ‘कोविड एप्रोप्रिएट विहेवियर’ के पालन पर विशेष जोर दिया गया.

नई दिल्ली. कैबिनेट सेक्रेटरी की सभी राज्यों के चीफ सेक्रेटरी के साथ शुक्रवार को हुई बैठक में महाराष्‍ट्र, पंजाब और छत्‍तीसगढ़ सहित 11 राज्‍यों में बढ़ते कोरोना संक्रमण के मामलों को लेकर  गंभीर चिंता जताई गई है. कैबिनेट सेक्रटरी ने सभी राज्यों के मुख्य सचिवों की बैठक में कोरोना के नियमों को तोड़ने वालों के खिलाफ कार्रवाई का निर्देश दिया, इसमें पुलिस एक्ट,डिजास्टर मैनेजमेंट एक्ट और दूसरी कानूनी और प्रशासनिक प्रावधानों का इस्तेमाल करने के निर्देश दिए गए हैं.

इसके साथ ही बैठक में पांच सूत्रीय एजेंडे- टीकाकरण, टेस्टिंग, कंटेनमेंट, कॉन्टैक्ट ट्रेसिंग और ‘कोविड एप्रोप्रिएट विहेवियर’ के पालन पर विशेष जोर दिया गया. बैठक में जिन 11 राज्‍यों में कोरोना के ज्‍यादा केस रिकार्ड हो रहे है, वहां के हालात को लेकर‍ चिंता जताई गई.

इन राज्यों में सबसे ज्यादा कोरोना केस
जिन राज्‍यों में कोरोना के ज्‍यादा केस रिकॉर्ड हो रहे हैं और जों चिंता का कारण बने हुए हैं उनमें महाराष्‍ट्र, पंजाब, कर्नाटक, केरल, चंडीगढ़, छत्‍तीसगढ़, गुजरात, मध्‍य प्रदेश, तमिलनाडु, दिल्‍ली और हरियाणा शामिल हैं.





Source link

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

0FansLike
2,735FollowersFollow
0SubscribersSubscribe
- Advertisement -

Latest Articles