gautam gambhir says ms dhoni should change his batting order leader leads from front

गौतम गंभीर ने कहा कि लीडर सामने से नेतृत्व करते हैंं और धोनी को भी अपने बल्लेबाजी क्रम में बदलाव करना चाहिए. (instagram)

IPL में दो बार की चैंपियन कोलकाता नाइट राइडर्स के कप्तान रहे गौतम गंभीर (Gautam Gambhir) ने कहा कि महेंद्र सिंह धोनी को ऊपरी क्रम में बल्लेबाजी करनी चाहिए, यही मायने रखता है क्योंकि लोग आगे बढ़कर नेतृत्व करते हैं. उन्होंने साथ ही कहा कि एक लीडर को सामने से नेतृत्व करने की जरूरत होती है.

नई दिल्ली. टीम इंडिया के पूर्व धुरंधर ओपनर गौतम गंभीर (Gautam Gambhir) का मानना है कि महेंद्र सिंह धोनी को अपने बल्लेबाजी क्रम (MS Dhoni Batting Order) में बदलाव करना चाहिए और बल्लेबाजी के लिए ऊपर आना चाहिए. उन्होंने साथ ही कहा कि धोनी को आईपीएल में अपनी टीम चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) के लिए ज्यादा स्कोर करने की जरूरत है. गंभीर ने कहा कि लोगों को खेल में नेतृत्व करना चाहिए और धोनी को भी बैटिंग ऑर्डर में बदलाव की जरूरत है.

39 वर्षीय गंभीर ने स्टार स्पोर्ट्स के शो क्रिकेट लाइव पर खास बातचीत में बताया कि धोनी को ज्यादा स्कोर करने के लिए बल्लेबाजी में अपना क्रम बदलने की क्यों जरूरत है. उन्होंने कहा, ‘धोनी को ऊपरी क्रम में बल्लेबाजी करनी चाहिए, यही मायने रखता है क्योंकि आखिरकार लोग सामने से नेतृत्व करते हैं. हम इस बात को पहले से कहते आ रहे हैं कि एक लीडर को सामने से नेतृत्व करने की जरूरत होती है.’

इसे भी पढ़ें, एबी ने ताजमहल में पत्नी डेनियल से किया था प्रेम का इजहार, बेहद रोमांटिक है लव स्टोरी

करियर में 58 टेस्ट, 147 वनडे और 37 टी20 अंतरराष्ट्रीय मुकाबले खेलने वाले गंभीर ने आगे कहा, ‘जब आप नंबर-7 पर बल्लेबाजी कर रहे हों, तो आप लीडर नहीं हो सकते. हां, उनकी गेंदबाजी लाइन अप में भी दिक्कत हैं. इसके अलावा, वह एमएस धोनी वो नहीं हैं, जो वह चार या पांच साल पहले हुआ करते थे, जहां वह आते थे और गेंदबाजों को आगे बढ़ने के लिए कहते थे. मुझे लगता है कि उन्हें नंबर चार-पांच पर बल्लेबाजी करने की जरूरत है. निचले क्रम में कुछ भी नहीं है.’गंभीर आईपीएल में दो बार की चैंपियन कोलकाता नाइट राइडर्स की कप्तानी संभाल चुके हैं. उनकी गिनती दुनिया के बेहतरीन ओपनरों में होती है. वह 2011 वर्ल्ड कप जीतने वाली टीम के भी सदस्य रहे जो भारत ने महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी में अपने नाम किया था.





Source link

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

21,913FansLike
2,756FollowersFollow
0SubscribersSubscribe
- Advertisement -

Latest Articles