Gदिल्ली, पटना के बाद अब इस शहर की सड़कों पर भी दौड़ेंगी 50 इलेक्ट्रिक AC बसें, जानें इसकी खासियत

गाजियाबाद नगर निगम अगले महीने से सड़कों पर 50 इलेक्ट्रिक बसें चलाने जा रही हैं. (फाइल फोटो)

Electric Bus Service: गाजियाबाद नगर निगम (Ghaziabad Municipal Corporation) अगले महीने यानि अप्रैल महीने से 50 इलेक्ट्रिक बसें (Electric Buses) चलाने जा रही है. इसके साथ-साथ नेहरू नगर में बन रहे ऑडिटोरियम और सिहानी में गार्बेज फैक्टरी भी शुरू होगा.

गाजियाबाद. गाजियाबाद नगर निगम (Ghaziabad Municipal Corporation) अगले महीने यानि अप्रैल महीने से 50 इलेक्ट्रिक बसें (Electric Bus Service) चलाने जा रही है. नगर निगम अप्रैल महीने में 50 इलेक्ट्रिक बसों के साथ-साथ नेहरू नगर में बन रहे ऑडिटोरियम और सिहानी में गार्बेज फैक्टरी को भी चालू करेगी. गाजियाबाद नगर निगम के मुताबिक शहर में अगले महीने से 50 इलेक्ट्रिक बसें चलनी शुरू हो जाएंगी. इसके लिए गाजियाबाद के अकबरपुर और बहरामपुर में डिपो बनाने का काम अंतिम चरण में है. अधिकारियों ने कहा है कि डिपो का काम लगभग 70 प्रतिशत पूरा हो गया है और 31 मार्च तक यह काम पूरा कर लिया जाएगा.

इलेक्ट्रिक बसें इतने रुट्स पर चलेंगी
बता दें कि गाजियाबाद में इलेक्ट्रिक बसों के लिए फिलहाल 10 रूट्स तय किए जा चुके हैं. अधिकारियों का दावा है कि इलेक्ट्रिक बसें चलने से गाजियाबाद में प्रदूषण में काफी कमी आएगी. इलेक्ट्रिक बसों में कई तरह के सुविधाएं दी गई हैं. खासकर महिलाओं के लिए पैनिक बटन लगाए गए हैं. महिलाएं जरूरी पड़ने पर इस बटन का प्रयोग कर सकते हैं.

electric bus service, ghaziabad news, electric bus service, ghaziabad, electric bus route, ghazibad electric bus routes, Ghaziabad Municipal Corporation, 50 electric buses, गाजियाबाद न्यूज, गाजियाबाद नगर निगम, नगर आय़ुक्त महेंद्र सिंह तंवर, इलेक्ट्रिक बस सेवा, गाजियाबाद में इलेक्ट्रिक बस सेवा अप्रैल से, पटना, दिल्ली, इलेक्ट्रिक बस, गाजियाबाद में होगी इलेक्ट्रिक बस सेवा शुरू, इन रूटों पर इलेक्ट्रिक बसें चलेंगी, electric ac buses will now run in Ghaziabad from April month Delhi Patna know its specialty nodrss

गाजियाबाद में इलेक्ट्रिक बसों के लिए फिलहाल 10 रूट्स तय किए जा चुके हैं. (File Photo)

अप्रैल महीने में गाजियाबाद को तीन सौगातें मिलेंगी
नगर निगम के अधिकारियों के मुताबिक, अप्रैल महीने में गाजियाबाद को तीन सौगातें मिलेंगी. नेहरू नगर में बन रहे ऑडिटोरियम का काम अंतिम चरण में है. सिहानी में गार्बेज फैक्टरी बन कर तैयार है और इलेक्ट्रिक बसों के लिए डिपो का काम भी अंतिम चरण में है. तीनों योजनाओं का उद्घाटन एक साथ किया जाएगा.

ये भी पढ़ें: Good News: रद्द किए गए राशन कार्ड फिर होंगे बहाल! सुप्रीम कोर्ट के बाद अब राज्यसभा में भी उठी मांग

नगर आयुक्त का क्या कहना है
गाजियाबाद नगर आयुक्त महेंद्र सिंह तंवर ने पिछले दिनों ही तीनों जगहों पर जा कर अधिकारियों को काम में तेजी लाने को कहा था, जिससे लोगों को जल्द से जल्द ये सुविधाएं मिलने लगे. नगर निगम के आय़ुक्त तीनों योजनाओं को अप्रैल महीने में ही शुरू होने के आश्वस्त हैं.




Source link

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

0FansLike
2,737FollowersFollow
0SubscribersSubscribe
- Advertisement -

Latest Articles