fire in BJP office in Hooghly, TMC workers accused

बंगाल चुनावों के बाद अब हिंसा की खबरें आ रही हैं. हुगली में भाजपा दफ्तर में आग लग गई है, जिसका आरोप टीएमसी कार्यकर्ताओं पर लगा है. (Twitter)

पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव के नतीजों में टीएमसी की भारी जीत के बाद राज्य के कुछ इलाकों से हिंसा की खबरें भी सामने आई हैं. रविवार शाम को कुछ लोगों ने हुगली ज़िले के आरामबाग में बीजेपी के एक दफ्तर में आग लगी दी. इसका आरोप TMC कार्यकर्ताओं पर लगा है.

हुगली. पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव के नतीजों में ममता बनर्जी की TMC को मिली भारी जीत के बाद कुछ इलाकों से छिटपुट हिंसा की खबरें भी सामने आ रही हैं. रविवार शाम को कुछ लोगों ने हुगली जिले के आरामबाग में BJP के एक दफ्तर में आग लगी दी. बीजेपी ने टीएमसी कार्यकर्ताओं पर आरोप लगाया है. लेकिन टीएमसी ने आरोपों का खंडन किया है. हुगली पुलिस ने बताया कि अब तक इस मामले में किसी को गिरफ़्तार नहीं किया गया है. इस बीच, कोलकाता में भी कथित टीएमसी समर्थकों ने बीजेपी के हेस्टिंग्स स्थित दफ़्तर का घेराव किया और नारेबाज़ी की. लेकिन पुलिस ने उनको कुछ देर बाद मौके से हटा दिया. कोरोना संक्रमण की वजह से चुनाव आयोग ने विजय जुलूस और जश्न मनाने पर पाबंदी लगा दी है. बावजूद इसके टीएमसी समर्थक जश्न मनाते, पटाखे फोड़ते और मिठाइयां बांटते देखे गए. आयोग ने इसका संज्ञान लेते हुए ऐसे लोगों को गिरफ्तार करने और संबंधित थाने के अधिकारियों को निलंबित कर उनके ख़िलाफ कार्रवाई के आदेश दिये हैं. इधर, चुनावी नतीजों में टीएमसी को बहुमत मिलने का संकेत मिलने के बाद ममता बनर्जी ने अपने आवास के बाहर जुटे समर्थकों से घर लौटने और कोई जश्न या विजय जुलूस नहीं निकालने की अपील की. उन्होंने कहा कि पार्टी बाद में इस पर फैसला करेगी. उन्होंने समर्थकों और कार्यकर्ताओं से कोरोना संक्रमण से सावधानी बरतने को कहा. इधर, हाई प्रोफाइल सीट नंदीग्राम के नतीजे अभी तक चुनाव आयोग ने घोषित नहीं किए हैं. इस बीच, शुभेंदु अधिकारी ममता बनर्जी के खिलाफ जीत का दावा कर दिया है. इधर, टीएमसी के प्रतिनिधि ने मुख्य चुनाव अधिकारी को खत लिखा है. इस खत में टीएमसी ने नंदीग्राम में वोटों की दोबारा गिनती की मांग की है. इससे पहले ममता बनर्जी ने नंदीग्राम में मुख्य चुनाव एजेंट शेख सुफियान ने पुनर्गणना की मांग की थी.





Source link

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

21,913FansLike
2,765FollowersFollow
0SubscribersSubscribe
- Advertisement -

Latest Articles