Facebook Instagram WhatsApp services back after one hour global outage check details varpat

कई यूजर्स ने शिकायत में बताया कि Facebook, WhatsApp और Instagram कुछ मिनट्स के लिए आउटेज हो गए थे.

सोशल मीडिया प्लेटफाॅर्म फेसबुक (Facebook), इंस्टैंट मैसेजिंग ऐप वाॅट्सऐप (WhatsApp) और फोटो शेयरिंग प्लेटफॉर्म इंस्टाग्राम (Instagram) के सर्विसेस एक बार फिर डाउन हो गए. दुनियाभर के यूजर्स ने इसकी शिकायत अन्य सोशल नेटवर्किंग माध्यम से की है.

नई दिल्ली. सोशल मीडिया प्लेटफाॅर्म फेसबुक (Facebook), इंस्टैंट मैसेजिंग ऐप वाॅट्सऐप (WhatsApp) और फोटो शेयरिंग प्लेटफॉर्म इंस्टाग्राम (Instagram) के सर्विसेस एक बार फिर डाउन हो गए. दुनियाभर के यूजर्स ने इसकी शिकायत अन्य सोशल नेटवर्किंग माध्यम से की है. कई यूजर्स ने शिकायत में बताया कि गुरुवार को Facebook, WhatsApp और Instagram कुछ समय के लिए आउटेज हो गए थे. इस बीच वे इन ऐप्स का इस्तेमाल नहीं कर पा रहे थे. हालांकि, अब सर्विसेज बहाल कर दी गई है. डाउन डिटेक्टर वेबसाइट की मानें तो Facebook, WhatsApp और Instagram हजारों लोगों के लिए कुछ टाइम तक उपलब्ध नहीं रहा. दुनियाभर के कई यूजर्स ने इसकी शिकायत की है.

बार-बार क्यों डाउन हो रहा फेसबुक-WhatsApp?
फेसबुक ने इस पर बयान जारी किया है. कंपनी ने कहा है कि एक घंटे के लिए सेवा ठप रही लेकिन अब पुरी तरह बहाल कर दी गई है. अब यूजर्स बिना रूकावट के इन ऐप्स का इस्तेमाल कर सकेंगे. फेसबुक का कहना है कि कंपनी इन ऐप्स में कुछ कॉन्फिगरेशन चेंज कर रही है इसकी वजह से ये सर्विसेज थोड़ी देर के लिए कई लोगों के लिए उपलब्ध नहीं था. हालांकि, अब इशू को खोज कर रिसॉल्व कर दिया गया है.

ये भी पढ़ें- LPG सब्सिडी का पैसा आपको मिल रहा या नहीं? फटाफट करें ये काम, खाते में आने लगेंगे पैसे…यूजर्स को दिख रहा था एरर..

बता दें कि गुरुवार को कुछ घंटों तक दुनियाभर के कई यूजर्स को फेसबुक पर एरर मैसेज दिख रहा था. इस मैसेज में लिखा था- We re sorry, but something went wrong. Please try again. वहीं, वाॅट्सऐप यूजर्स कोई भी मैसेज सेंड या रिसीव नहीं कर पा रहे थे.

ये भी पढ़ें- #TheBigBull: जानिए 12वीं पास हर्षद मेहता ने कैसे स्टॉक मार्केट को लगाया था 4000 करोड़ का चूना, ऐसे हुई थी मौत

पिछले माह 45 मिनट के लिए डाउन हुआ था सर्विस
बता दें कि 19 मार्च को WhatsApp, Facebook और Instagram काफी समय के लिए डाउन हो गया है. यूजर्स को करीबन 45 मिनट से 1 घंटे तक परेशानी का सामना करना पड़ा. रात के करीब 10.45 बजे से कई यूजर्स ने परेशानी की शिकायत की. अगले दिन फेसबुक ने अधिकारिक बयान जारी कर इसे टेक्निकल इशू बताया था.





Source link

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

0FansLike
2,733FollowersFollow
0SubscribersSubscribe
- Advertisement -

Latest Articles