exit-poll-2021-live-updates Puducherry Election Result Congress BJP V Narayanasamy

पिछले विधानसभा चुनाव में यूपीए को 15 सीटें और एनडीए को 8 सीटें मिली थीं.

Puducherry Election Exit Poll Result 2021: राज्य की 30 विधानसभा के लिए एक ही दिन 6 अप्रैल वोटिंग हुई थी. 30 सीटों के लिए हुए इन चुनावों के लिए मुख्य मुकाबला यूपीए और एनडीए के बीच है.

नई दिल्ली. 5 विधानसभा चुनावों (5 State Assembly Elections 2021) की वोटिंग खत्म हो चुकी है. सभी कैंडिडेंट्स की किस्मत ईवीएम में कैद हो चुकी है. असल नतीजे तो 2 मई को आएंगे लेकिन उससे पहले एग्जिट पोल के जरिए कुछ तस्वीर साफ हो सकती है. एग्जिट पोल (Puducherry Exit Poll Results) के जरिए ये पता चल सकता है कि किस राज्य में कौन दल किसपर भारी है. हालांकि ये नतीजों की असल तस्वीर नहीं होगी लेकिन 2 मई को होने वाली काउंटिंग से पहले कुछ तस्वीर साफ कर सकती है. हम आपको यहां पुडुचेरी का सबसे सटीक एग्जिट पोल बताएंगे. राज्य की 30 विधानसभा के लिए एक ही दिन 6 अप्रैल वोटिंग हुई थी. 30 सीटों के लिए हुए इन चुनावों के लिए मुख्य मुकाबला यूपीए और एनडीए के बीच है. प्रमुख राजनीतिक दलों के बड़े नेता राज्य के विभिन्न हिस्सों में धुआंधार चुनाव प्रचार कर रहे हैं. पिछले विधानसभा चुनाव में यूपीए को 15 सीटें और एनडीए को 8 सीटें मिली थीं.

यहां पढ़ें Puducherry Exit Poll Results 2021 से जुड़े Live Updates

  • एबीपी के एग्जिट पोल के अनुसार पुडुचेरी में इस बार यूपीए (कांग्रेस + डीएमके) को 8 सीटें मिल सकती हैं जबकि पिछली बार इन्हें 17 सीटों पर जीत हासिल हुई थी, लिहाजा 2016 की तुलना में इन्हें 9 सीटों का नुकसान हो रहा है. एनडीए (एआईएनआरसी+बीजेपी+डीएमके) के खाते में औसत 21 सीटें जा सकती हैं और 2016 की 12 सीटों के आधार पर इन्हें 9 सीटों का फायदा हो रहा है. अन्य जस के तस हैं और इन्हें पिछली बार की तरह 1 सीट मिल सकती है.
  • पुडुचेरी में 2016 में हुए चुनाव में कांग्रेस के नेतृत्व में यूपीए की सरकार बनी थी. इसमें कांग्रेस को अकेले ही 15 सीटें मिली थी.
  • इन चुनावों में पुडुचेरी में एक तरफ कांग्रेस और डीएमके का गठबंधन है तो वहीं दूसरी तरफ बीजेपी ने AIADMK, अखिल भारतीय एनआर कांग्रेस समेत छोटे दलों के साथ मिलकर चुनाव लड़ा है.





Source link

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

21,913FansLike
2,756FollowersFollow
0SubscribersSubscribe
- Advertisement -

Latest Articles