Corona crisis on May 2 recovery rate was at 78 percent May 3 on 82 percent

छत्तीसगढ़ में कोरोना रिकवरी रेट में बढ़ोतरी से महामारी की स्थिति में दिखने लगा सुधार.

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के संयुक्त सचिव लव अग्रवाल ने सोमवार को बताया कि 3 मई को कोरोना रिकवरी रेट में 4 फीसदी की बढ़ोतरी दर्ज की गई है. सोमवार को रिकवरी रेट 82 फीसदी रहा, जो 2 मई (रविवार) को 78 फीसदी था.

नई दिल्ली. भारत में कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामलों के कारण कई राज्यों ने लॉकडाउन लगा दिया है और इसका असर भी दिखने लगा है. देशभर में कोरोना रिकवरी रेट (Coronavirus Recovery rate) तेजी से बढ़ रहा है. केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के संयुक्त सचिव लव अग्रवाल ने सोमवार को बताया कि 3 मई को कोरोना रिकवरी रेट में 4 फीसदी की बढ़ोतरी दर्ज की गई है. सोमवार को रिकवरी रेट 82 फीसदी रहा, जबकि 2 मई (रविवार) को रिकवरी रेट 78 फीसदी था. उन्होंने कहा कि दिल्ली, मध्यप्रदेश समेत कई राज्यों में कोरोना संक्रमण के मामलों में तेजी से गिरावट दर्ज की जा रही है. हालांकि कुछ राज्यों में कोरोना के मामले तेजी से बढ़े हैं, जो केंद्र सरकार के लिए चिंता का कारण है. पांच दिन से बढ़ रहा है रिकवरी रेट इससे पहले मध्य प्रदेश के स्वास्थ्य मंत्रालय ने कहा था कि बीते 5 दिनों से लगातार एक्टिव केस घट रहे हैं, क्योंकि रिकवरी रेट बढ़ रहा है. वहीं, चिंता की बात यह है कि संक्रमण दर में कमी नहीं है. अभी भी मध्य प्रदेश में 21 फीसदी संक्रमण रेट है. मध्य प्रदेश में एक्टिव मरीजों की संख्या 7 हजार तक घटी है. वहीं रिकवरी रेट में तीन फीसदी की बढ़ोत्तरी हुई है. रविवार को मध्य प्रदेश में कोरोना से 13,890 लोग ठीक हुए हैं. इसके साथ ही 12,662 नए मरीज मिले हैं. प्रदेश के 27 जिलों में सबसे ज्यादा लोग ठीक हुए हैं.

इन राज्यों में बढ़े  मामले स्वास्थ्य मंत्रालय ने कहा कि कुछ राज्यों में कोविड के मामलों में वृद्धि देखने को मिल रही है, इन राज्यों को जरूरी मानक अपनाने चाहिए. इन राज्यों में आंध्र प्रदेश, असम, बिहार, चंडीगढ़, हरियाणा, कर्नाटक, केरल, हिमाचल प्रदेश, मणिपुर और मेघालय शामिल हैं.





Source link

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

21,913FansLike
2,765FollowersFollow
0SubscribersSubscribe
- Advertisement -

Latest Articles