Congress sets date for president elections, then postpones for 3rd time | तीसरी बार टला कांग्रेस के अध्यक्ष पद का चुनाव, कोविड-19 मामलों में उछाल के चलते फैसला

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। कांग्रेस कार्य समिति ने कोविड-19 मामलों में उछाल के कारण पार्टी के अध्यक्ष पद का चुनाव स्थगित कर दिया है। एक साल में यह तीसरी बार है जब इस चुनाव को टाला गया है। मधुसूदन मिस्त्री की अगुवाई वाली पार्टी का केंद्रीय चुनाव प्राधिकरण महामारी के थमने के बाद एक नया कार्यक्रम तैयार करेगा।

सोमवार को आयोजित सीडब्ल्यूसी की बैठक में, संगठन महासचिव केसी वेणुगोपाल ने 23 जून को चुनाव कराने का प्रस्ताव रखा। जिसके बाद राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने चुनाव स्थगित करने की मांग की। पार्टी के वरिष्ठ नेता गुलाम नबी आजाद ने भी गहलोत का समर्थन किया। गुलाम नबी पिछले साल अगस्त में संगठन में चुनाव की मांग करने वाले प्रमुख प्रस्तावक थे।

बता दें कि 2019 लोकसभा चुनाव में मिली हार के बाद राहुल गांधी ने कांग्रेस अध्यक्ष का पद छोड़ दिया था। इसके बाद उन्हें कई बार मनाने की कोशिश की गई, लेकिन दोबारा कांग्रेस अध्यक्ष बनने के लिए तैयार नहीं हुए। ऐेसे में सोनिया गांधी को कांग्रेस का अंतरिम अध्यक्ष बना दिया गया था। अभी भी कांग्रेस की कमान सोनिया के हाथों में है।

Source link

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

21,913FansLike
2,809FollowersFollow
0SubscribersSubscribe
- Advertisement -

Latest Articles