Assembly Election Update: ममता के आरोप पर चुनाव आयोग ने दिया जवाब, कांग्रेस की लिस्ट में नारायणसामी का नाम नहीं

नई दिल्ली. सीएम ममता बनर्डी ने मंगलवार को पश्चिम बंगाल में चुनावी रैलियों को संबोधित करते हुए केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह पर आरोप लगाया कि वह विधानसभा चुनाव से पहले तृणमूल कांग्रेस नेताओं को प्रताड़ित करने की साजिश रच रहे हैं. ममता ने यह भी जानना चाहा कि क्या चुनाव आयोग को उनसे(शाह से) निर्देश मिल रहे हैं. मुख्यमंत्री ने यह भी कहा कि यदि भाजपा उसके रोजमर्रा के कामकाज में दखलंदाजी जारी रखेगी तो वह चुनाव आयोग कार्यालय के बाहर प्रदर्शन करने को मजबूर हो जाएंगी. वहीं पूर्व कांग्रेस नेता पी सी चाको मंगलवार को शरद पवार के नेतृत्व वाली राकांपा में शामिल हो गए और कहा कि वह एक सक्रिय पार्टी में शामिल होकर प्रसन्नता महसूस कर रहे हैं. चाको ने पिछले सप्ताह कांग्रेस छोड़ दी थी.

दूसरी ओर तमिलनाडु के उप मुख्यमंत्री ओ पनीरसेल्वम ने आगामी विधानसभा चुनाव के लिए दाखिल किए हलफनामे में अपनी कुल सम्पत्ति 61.19 लाख रुपये घोषित की है. 2016 में उन्होंने अपनी कुल सम्पत्ति 33.20 लाख रुपये बतायी थी. अन्नाद्रमुक संयोजक पनीरसेल्वम ने तीसरी बार थेनी जिले के बोदिनायक्कनूर से नामांकन दाखिल किया है. विधानसभा चुनाव के लिए इस सीट पर छह अप्रैल का मतदान होगा.  इसके साथ ही असम विधानसभा चुनाव के दूसरे चरण के लिये नामांकन दाखिल करने वाले कुल 408 उम्मीदवारों में से 28 के नामांकन पत्र जांच के दौरान खारिज कर दिये गए हैं. मुख्य निर्वाचन अधिकारी के कार्यालय के प्रवक्ता ने मंगलवार को यह जानकारी दी. प्रवक्ता ने बताया कि एक अप्रैल को होने वाले चुनाव के दूसरे चरण के लिये 39 सीटों पर 408 उम्मीदवारों ने नामांकन पत्र दाखिल किये थे, जिनमें से सोमवार को जांच के दौरान 28 उम्मीदवारों का नामांकन खारिज कर दिया गया.

वहीं कांग्रेस ने मंगलवार को  पुडुचेरी के लिए 14 उम्मीदवार घोषित किए. पुडुचेरी विधानसभा के लिए घोषित कांग्रेस उम्मीदवारों की पहली सूची में पूर्व मुख्यमंत्री वी नारायणसामी का नाम नहीं है. कांग्रेस 30 सदस्यों वाली विधानसभा के चुनाव में 15 सीटों पर चुनाव लड़ रही है. इसकी सहयोगी द्रमुक 13 और भाकपा एवं वीसीके पार्टी एक-एक सीट पर चुनाव लड़ेंगी.

यहां पढ़ें Assemble Elections 2021 से जुड़े Live Updates

Source link

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

0FansLike
2,737FollowersFollow
0SubscribersSubscribe
- Advertisement -

Latest Articles