Assembly Election Live: पश्चिम बंगाल के एगरा में अमित शाह की रैली, BJP आज जारी करेगी चुनावी घोषणापत्र

नई दिल्‍ली. पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव की तरीख जैसे जैसे करीब आ रही है चुनावी जनसभाओं और रैलियों का दौर भी तेज हो गया है. विधानसभा चुनावों से पहले आज एक बार फिर केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह पश्चिम बंगाल के दौरे पर हैं.अमित शाह का एक हफ्ते में आज दूसरा दौरा है. शाह आज दोपहर डेढ़ बजे पूर्व मेदिनीपुर जिले के एगरा में एक चुनावी रैली को संबोधित करेंगे. इसके बाद शाम 5.30 बजे कोलकाता में भाजपा का चुनावी घोषणापत्र भी जारी करेंगे.

बता दें कि पूर्व मेदिनीपुर जिले के एगरा में होने वाली अमित शाह की रैली में टीएमसी से बीजेपी में शामिल हुए सुवेंदु अधिकारी के पिता व टीएमसी सांसद शिशिर अधिकारी और उनके भाई दिब्येंदु अधिकारी भी मौजूद रहेंगे. तृणमूल कांग्रेस ने जिस तरह से अपने घोषणापत्र में लोकलुभावन वादे किए हैं, उसके बाद हर किसी की नजर बीजेपी के घोषणापत्र पर टिकी हुई है. बीजेपी सूत्रों के मुताबिक ममता बनर्जी को सत्‍ता से हटाने के लिए बीजेपी ने कई रणनीति तैयार की है. इसके साथ ही मतदाताओं को अपनी ओर आकर्षित करने के लिए भी बीजेपी अपने चुनावी घोषणापत्र में कई बड़े वादे करे सकती है.

ऐसा अनुमान लगाया जा रहा है कि बीजेपी के चुनावी घोषणापत्र में अन्य पिछड़ा वर्ग (ओबीसी) को लेकर बड़ी घोषणा की जा सकती है. चर्चा तो यहां तक है कि पार्टी राज्य की कुछ जातियों को ओबीसी में शामिल करने का भी ऐलान कर सकती है. इसके साथ ही पश्चिम बंगाल में रोजगार को बड़ा मुद्दा बनाते हुए कई वादे किए जा सकते हैं. इसके साथ ही भ्रष्‍टाचार मुक्‍त सरकार का वादा भी किया जा सकता है.

बता दें कि बीजेपी ने घोषणापत्र जारी करने से पहले राज्‍य में बड़ा अभियान चलाया था और लोगों से राय मांगी थी कि वह राज्‍य में किस तरह का बदलाव चाहते हैं. बीजेपी की राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष जेपी नड्डा ने खुद इस अभियान की शुरुआत की थी. बीजेपी ने राज्‍य के लोगों की मांग को देखते हुए ही अपना चुनावी घोषणापत्र तैयार किया है. बता दें कि बंगाल में आठ चरणों में विधानसभा चुनाव होने है. पहले चरण के चुनाव के लिए 27 मार्च को मतदान होगा. इस बार के चुनाव में बीजेपी और टीएमसी के बीच कड़ी टक्‍कर देखने को मिल रही है.

Source link

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

0FansLike
2,735FollowersFollow
0SubscribersSubscribe
- Advertisement -

Latest Articles