Assembly Election 2021 Vidhan Sabha Chunav News Updates: Bengal, Assam, Tamilnadu, Puducherry And Kerala | Assembly Elections 2021: शाम 5 बजे तक बंगाल में 77.68% और असम में 78.94% मतदान, महलापारा में TMC कैंडिडेट पर हमला, डायमंड हार्बर में भी बवाल

डिजिटल डेस्क, कोलकाता/गुवाहाटी। चार राज्यों और एक केंद्र शासित प्रदेश की 475 सीटों पर सुबह 7 बजे से वोटिंग जारी है। इन सीटों पर 5,857 प्रत्याशी मैदान में हैं। बंगाल में और असम में ये तीसरे फेज का चुनाव है। इसके साथ ही असम में चुनाव पूरा हो जाएगा। वहीं तमिलनाडु, केरल और पुडुचेरी में आज एक फेज में ही चुनाव हो रहे हैं।

शाम साढ़े पांच बजे तक पांच राज्यों का मतदान प्रतिशत
असम – 78.94%
केरल – 69.95%
पुडुचेरी – 77.90%
तमिलनाडु – 63.47%
बंगाल – 77.68%

दो मई को हार के बाद टीएमसी बिखर जाएगी: पीएम मोदी
पश्चिम बंगाल के हावड़ा में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि बंगाल और नंदीग्राम ही नहीं बल्कि ममता बनर्जी से अब नंदी भी नाराजगी जताने लग गए हैं। अपने नेताओं के खिलाफ टीएमसी के अंदर जो गुस्सा था अब वो और तेज हो रहा है। लोग तो अब चर्चा कर रहे हैं कि दो मई को हार के बाद टीएमसी बिखर जाएगी।

अपडेट्स

  • पश्चिम बंगाल के डायमंड हार्बर निर्वाचन क्षेत्र के एक मतदान केंद्र पर कई मतदाताओं ने दावा किया कि टीएमसी कार्यकर्ताओं ने उन्हें मतदान नहीं करने दिया। एक महिला ने कहा कि अधिकारी यहां आए लेकिन हमारे लिए मतदान की सुविधा नहीं दी। 
  • बंगाल के महलापारा में TMC कैंडिडेट सुजाता मंडल पर हमला हुआ है। TMC सांसद डेरेक ओ’ब्रायन ने BJP पर हमले का आरोप लगाया है। उनका कहना है कि हमले में सुजाता के सिक्योरिटी ऑफिसर को सिर में गंभीर चोट लगी है।
  • बंगाल के आमरबाग में TMC और BJP कार्यकर्ताओं में झड़प हो गई। इस बवाल के बाद TMC उम्मीदवार सुजाता मंडल ने CRPF पर लोगों को वोटिंग से रोकने का आरोप लगाया।
  • वहीं BJP ने आरोप लगाया है कि TMC के गुंडे दगीरा बादुलदंगा में लोगों को वोट नहीं डालने दे रहे। दक्षिण 24 परगना की डायमंड हार्बर सीट से BJP कैंडिडेट दीपर हलदर ने चुनाव आयोग से इसकी शिकायत की है।
  • BJP ने चेन्नई में DMK पर वोटर्स को पैसे बांटने का आरोप लगाया है। BJP कैंडिडेट खुशबू सुंदर ने बताया कि चुनाव आयोग से इसकी शिकायत की गई है।
  • बंगाल के उलुबेड़िया में TMC नेता के घर से EVM और VVPAT मिली है। इस मामले में चुनाव आयोग ने 3 असिस्टेंट सेक्टर ऑफिसर को सस्पेंड कर दिया है। इनमें तपन सरकार, मिथुन चक्रवर्ती और संजीब मजुमदार शामिल हैं। आयोग ने कहा है कि ये रिजर्व EVM और VVPAT थी, जिन्हें अब इलेक्शन प्रोसेस से हटा दिया गया है।

Source link

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

0FansLike
2,735FollowersFollow
0SubscribersSubscribe
- Advertisement -

Latest Articles