गौतम गंभीर ने भव्य राम मंदिर के निर्माण के लिए 1 करोड़ रुपये चंदा दिया

0
6
नस्‍लवाद पर गौतम गंभीर का बयान (Gautam Gambir/Instagram)

गौतम गंभीर ने कहा है कि भव्य राम मंदिर सभी भारतीयों का सपना है (Gautam Gambir/Instagram)

गौतम गंभीर (Gautam Gambhir) ने कहा है कि भव्य राम मंदिर (Ram Mandir) के लिए उनके परिवार की ओर से यह रकम एक छोटा सा योगदान है.

  • News18Hindi

  • Last Updated:
    January 21, 2021, 4:47 PM IST

नई दिल्ली. भारत के पूर्व सलामी बल्लेबाज और बीजेपी सांसद गौतम गंभीर (Gautam Gambhir) ने अयोध्या में भव्य राम मंदिर (Ram Mandir) के निर्माण के लिए एक करोड़ रुपया चंदा दिया है. क्रिकेटर से नेता बने गंभीर ने कहा कि यह राशि उन्होंने और उनके परिवार ने अयोध्या में एक भव्य राम मंदिर निर्माण के लिए दी है, जो सभी भारतीयों का सपना है.

पूर्वी दिल्ली से सांसद ने एक बयान में कहा, ‘‘भव्य राम मंदिर सभी भारतीयों का सपना है. इसके लिए मेरे और मेरे परिवार की ओर से यह रकम एक छोटा सा योगदान है.’’ पार्टी नेताओं ने बताया कि दिल्ली भाजपा ने पूरे शहर में चंदा एकत्र करने के लिए कूपन जारी किया है, जो 10 रुपये, 100 रुपये और 1000 रुपये का है. दिल्ली भाजपा महासचिव और अभियान के संयोजक कुलजीत चहल ने बताया कि इसका इस्तेमाल लोगों से चंदा एकत्र करने में किया जाएगा.

दो बार वर्ल्ड कप जीतने वाली टीम का हिस्सा रहे गंभीर
दिल्ली के पूर्व क्रिकेटर गौतम गंभीर दो बार वर्ल्ड कप जीतने वाली भारतीय टीम का हिस्सा रहे हैं. उन्होंने टी20 वर्ल्ड कप 2007 के फाइनल में पाकिस्तान के खिलाफ 75 रनों की पारी खेली थी. वहीं वनडे वर्ल्ड कप 2011 में श्रीलंका के खिलाफ फाइनल में 97 रन बनाए थे. भारत की तरफ से उन्होंने 58 टेस्ट, 147 वनडे और 37 टी20 मैच खेले हैं. टेस्ट में गंभीर ने करीब 42 की औसत से 4154 रन, वनडे में करीब 40 की औसत से 5238 और टी20 में 932 रन बनाए हैं. उन्होंने भारत की तरफ से तीनों फार्मेट में 20 शतक और 63 अर्धशतक जड़ा है.यह भी पढ़ें:

IND vs AUS: यह भारत की युवाशक्ति की जीत है, इसे आंकड़ों में तौलने की गलती मत करिए

ऋषभ पंत दुनियाभर में मशहूर! फिर भी क्यों बनाना चाहते हैं अपनी पहचा

इसके अलावा टी20 क्रिकेट में भी गंभीर बेहद सफल बल्लेबाज रहे हैं. उन्होंने 251 टी20 मैचों में करीब 29 की औसत से 6402 रन बनाए हैं. टी20 क्रिकेट में बाएं हाथ के इस बल्लेबाज ने 53 अर्धशतक जड़ा है. गंभीर ने अपनी कप्तानी में कोलकाता नाइट राइडर्स को दो बार इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) का खिताब दिलवाया है. (भाषा इनपुट के साथ)




Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here