सिराज की समझदारी का कायल हुआ ऑस्‍ट्रेलियाई गेंदबाज, कहा-दर्शकों की शिकायत कर शुरू किया नया चलन

0
3
मोहम्‍मद सिराज की शिकायत के बाद दर्शकों के एक समूह को स्‍टेडियम से बाहर निकाल दिया गया था

मोहम्‍मद सिराज की शिकायत के बाद दर्शकों के एक समूह को स्‍टेडियम से बाहर निकाल दिया गया था

सिडनी टेस्‍ट के दौरान मोहम्‍मद सिराज और जसप्रीत बुमराह को दर्शकों की नस्लीय टिप्पणियों का सामना करना पड़ा था. इसके बाद भारतीय टीम ने शिकायत दर्ज कराई.

ब्रिस्‍बेन. ऑस्ट्रेलिया के शीर्ष ऑफ स्पिनर नाथन लायन (nathan lyon) ने बुधवार को कहा कि दर्शकों के खराब बर्ताव की निंदा करके भारतीय तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज (Mohammed Siraj) ने नए मानदंड कायम किए हैं. उन्होंने यह भी कहा कि क्रिकेट का खेल सभी के लिए है और इसमें किसी तरह के नस्लवाद की जगह नहीं है. सिडनी क्रिकेट मैदान पर सिराज और जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) को चौथे और पांचवें दिन दर्शकों की नस्लीय टिप्पणियों का सामना करना पड़ा. इसके बाद भारतीय टीम ने आईसीसी के पास शिकायत दर्ज कराई.

लायन ने एक वर्चुअल प्रेस कॉन्‍फ्रेंस में कहा कि खेल में किसी तरह की नस्लीय छींटाकशी की गुंजाइश नहीं है. लोगों को लगता है कि वे मजाक कर रहे हैं, लेकिन इससे लोगों पर अलग तरह से प्रभाव पड़ सकता है. क्रिकेट का खेल सभी के लिए है और इसमें नस्लवाद की कोई जगह नहीं है.

अधिकारियों से शिकायत का बनेगा चलन

उन्होंने कहा कि यदि आपको लगता है कि मैच अधिकारियों से शिकायत करने की जरूरत है तो करनी चाहिए. आजकल मैदान पर इतने सुरक्षाकर्मी होते हैं कि नस्लीय टिप्पणी करने वालों को तुरंत निकाल बाहर किया जा सकता है. इससे मैच अधिकारियों से शिकायत का चलन भी बनेगा. सिराज को स्क्‍वॉयर लेग सीमा पर दर्शकों ने अपशब्‍द कहे थे. सुरक्षाकर्मियों ने इन दर्शकों को मैदान से बाहर कर दिया.यह भी पढ़ें :

कोच का खुलासा, लॉकडाउन में पंत ने बढ़ा लिया था वजन, पिछले 4 महीने में कर चुके हैं 10 किलो वजन कम

146 रन जड़कर भारतीय बल्‍लेबाज ने बनाया वर्ल्‍ड रिकॉर्ड, 17 गेंदों में ही बना डाले 100 रन

लायन ने कहा कि इससे घटना की शिकायत का चलन कायम होगा. यह खिलाड़ी पर निर्भर करता है कि वह शिकायत करना चाहता है या नहीं. मैं उम्मीद करता हूं कि अब लोग इससे उबरकर सिर्फ क्रिकेट देखने आएंगे और खिलाड़ियों को नस्लीय दुव्यर्वहार की चिंता नहीं करनी होगी.




Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here