फरवरी में शुरू हो सकता है रणजी ट्रॉफी, 17 जनवरी को लिया जाएगा आखिरी फैसला

0
2
मुंबई के पूर्व तेज गेंदबाज अबे कुरुविला राष्ट्रीय चयन पैनल में खाली तीन पद में से एक को भरने की दौड़ में शामिल

बैठक में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) के 2023 से 2031 तक के भविष्य के दौरा कार्यक्रम (एफटीपी) पर चर्चा होगी.

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) की शीर्ष परिषद की 17 जनवरी को वर्चुअल बैठक होगी, जिसमें सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी (Sayed Mushtaq Ali Trophy) के लिए तैयार किए गए जैव सुरक्षित वातावरण (Bio Bubble) में अगले महीने रणजी ट्रॉफी (Ranji Trophy) के आयोजन पर फैसला किया जाएगा.

नई दिल्ली. भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) की शीर्ष परिषद की 17 जनवरी को वर्चुअल बैठक होगी, जिसमें सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी (Sayed Mushtaq Ali Trophy) के लिए तैयार किए गए जैव सुरक्षित वातावरण (Bio Bubble) में अगले महीने रणजी ट्रॉफी (Ranji Trophy) के आयोजन पर फैसला किया जाएगा. बैठक में एजेंडा में सात विषय शामिल हैं, जिसमें शीर्ष पर घरेलू क्रिकेट है. इसमें जूनियर और महिला क्रिकेट भी शामिल है.

बीसीसीआई के सूत्रों ने गोपनीयता की शर्त पर पीटीआई-भाषा को बताया, ”अभी 90 प्रतिशत संभावना है कि रणजी ट्राफी फरवरी में शुरू होगी और हमारे पास सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी के लिए तैयार किए छह बायो बबल ही होंगे. इसके लिए भी पांच ग्रुप में छह छह टीमें जबकि एक ग्रुप में आठ टीमें होंगी.”

कोच का खुलासा, लॉकडाउन में पंत ने बढ़ा लिया था वजन, पिछले 4 महीने में कर चुके हैं 10 किलो वजन कम

सूत्र ने कहा, ”ऐसा हो सकता है कि रणजी ट्रॉफी के लीग चरण इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) से पहले और नॉकआउट बाद में आयोजित किए जाएं ताकि टीमों को अपने सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ियों की कमी नहीं खले. इस पर चर्चा होगी. महिलाओं का राष्ट्रीय टूर्नामेंट और अन्य आयु वर्ग के टूर्नामेंट भी होंगे.”बैठक में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) के 2023 से 2031 तक के भविष्य के दौरा कार्यक्रम (एफटीपी) पर चर्चा होगी. अगले साल से आईपीएल 10 टीमों का होगा और बीसीसीआई इसके लिए अधिक समय की मांग कर सकता है.

IND vs AUS: दिलीप वेंगसरकर बोले- विराट की तुलना में रहाणे के साथ ज्यादा सहज हैं खिलाड़ी

आईसीसी के करों से संबंधी मामलों पर भी चर्चा होगी. यह पहले ही तय किया जा चुका है कि अगर केंद्र सरकार करों में छूट नहीं देती है तो भारत विश्व संस्था से कहेगा कि वह उसे मिलने वाले वार्षिक राजस्व से उतनी धनराशि काट ले. बैठक में बेंगलुरु में निर्माणाधीन नई राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी और बिहार क्रिकेट से जुड़े मसलों पर भी चर्चा की जाएगी.




Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here