जस्टिन लैंगर ने चोटों के लिए IPL को ठहराया जिम्मेदार, बोले- इसकी टाइमिंग सही नहीं थी

0
2
जस्टिन लैंगर ने कहा,

IND vs AUS: जस्टिन लैंगर का कहना है कि आईपीएल की वजह से खिलाड़ी चोटिल हो रहे हैं. (ICC Twitter)

IND vs AUS, 4th Test: कोच जस्टिन लैंगर (Justin Langer) ने आईपीएल 2020 की टाइमिंग पर सवाल उठाते हुए कहा कि मौजूदा सीरीज में भारत और ऑस्ट्रेलिया (India vs Australia) के इतने क्रिकेटरों के चोटिल होने में इस लीग का भी योगदान है.

सिडनी. ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट टीम के कोच जस्टिन लैंगर (Justin Langer) को इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) पसंद है, लेकिन उन्होंने पिछले सत्र की टाइमिंग पर सवाल उठाते हुए कहा कि मौजूदा सीरीज में भारत और ऑस्ट्रेलिया (India vs Australia) के इतने क्रिकेटरों के चोटिल होने में इस लीग का भी योगदान है. कोरोना महामारी के कारण आईपीएल सितंबर से नवंबर के बीच यूएई में खेला गया. आम तौर पर यह अप्रैल मई में भारत में होता है. आईपीएल के बाद से भारत के कई खिलाड़ी चोटिल हैं और ऑस्ट्रेलिया टीम भी फिटनेस समस्याओं से जूझ रही है.

लैंगर ने एक वर्चुअल प्रेस कांफ्रेंस में कहा, ”इस सत्र में चोटों की सूची लंबी है. मुझे लगता है कि आईपीएल 2020 की टाइमिंग सही नहीं थी. खास तौर पर इतनी बड़ी सीरीज से पहले तो कतई नहीं.” भारत के प्रमुख खिलाड़ी मोहम्मद शमी, के एल राहुल और उमेश यादव तो चोटों के कारण सीरीज से बाहर हुए ही और अब ताजा नाम रविंद्र जडेजा और जसप्रीत बुमराह का भी जुड़ गया है.

IND vs AUS: फैन ने वसीम जाफर से रहाणे के लिए ब्रिस्बेन टेस्ट की प्लेइंग XI का सीक्रेट मैसेज मांगा, मिला मजेदार जवाब

ऑस्ट्रेलिया के डेविड वॉर्नर पहले दो टेस्ट नहीं खेल सके. लैंगर ने हालांकि आईपीएल की तारीफ करते हुए कहा, ”मुझे आईपीएल पसंद है. यह उसी तरह है जैसे मेरे युवा दिनों में काउंटी क्रिकेट था. काउंटी खेलकर क्रिकेट कौशल का विकास होता था और अब आईपीएल से सीमित ओवरों के खेल में निखार आ रहा है.”उन्होंने कहा, ”लेकिन इस बार टाइमिंग सही नहीं थी. दोनों टीमों में कितने खिलाड़ी चोटिल हैं जो लीग का असर भी हो सकता है. मुझे यकीन है कि इसकी समीक्षा की जाएगी.” यह पूछने पर कि बुमराह और जडेजा के नहीं खेलने का कितना असर होगा? उन्होंने कहा, ”निश्चित तौर पर काफी असर होगा. लेकिन मुझे लगता है कि अब यह सबसे फिट के बाजी मारने की बात हो गई है.”

कोच का खुलासा, लॉकडाउन में पंत ने बढ़ा लिया था वजन, पिछले 4 महीने में कर चुके हैं 10 किलो वजन कम

बता दें कि भारत और ऑस्ट्रेलिया (India vs Australia) के बीच बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी (Border Gavaskar Trophy) का चौथा और निर्णायक मैच 15 जनवरी से गाबा में खेला जाएगा. इससे पहले एडिलेड टेस्ट में भारत को ऑस्ट्रेलिया के हाथों 8 विकेट से शर्मनाक हार का सामना करना पड़ा था. मेलबर्न टेस्ट में भारत ने 8 विकेट से शानदार जीत हासिल की थी. तीसरा मैच सिडनी क्रिकेट ग्राउंड में खेला गया, जिसे पांचवे दिन भारतीय खिलाड़ियों ने बहुत ही शानदार तरीके से ड्रॉ करवाया. फिलहाल दोनों टीमें 1-1 की बराबरी पर हैं.




Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here