ऑस्ट्रेलियाई कोच लैंगर ने किया पेन का बचाव, स्मिथ की आलोचना पर भड़के

0
3
IND VS AUS: स्टीव स्मिथ ने दिया आलोचकों को जवाब (साभार-एपी)

नई दिल्ली. ऑस्ट्रेलियाई कोच जस्टिन लैंगर (Justin Langer) ने आलोचकों के कोपभाजन बने कप्तान टिम पेन (Tim Paine) का बचाव करते हुए उन्हें ‘ शानदार कप्तान’ बताया और कहा कि वह कुछ समय और कप्तान बने रहेंगे. भारत के खिलाफ तीसरे टेस्ट में खराब विकेटकीपिंग और खेल भावना के विपरीत आचरण को लेकर पेन की काफी निंदा हो रही है, लेकिन लैंगर ने पेन का बचाव किया. वहीं, दूसरी तरफ सिडनी टेस्ट (Sydney Test) में ऋषभ पंत (Rishabh Pant) के बल्लेबाजी गार्ड (क्रीज पर बनाए गए निशान) हटाने की कोशिश के कारण निंदा झेल रहे स्टीव स्मिथ (Steve Smith) का बचाव करते हुए लैंगर ने इस आलोचना को ‘बकवास’ बताया है.

टिम पेन ने सिडनी टेस्ट के आखिरी दिन दर्द के बावजूद खेल रहे रविचंद्रन अश्विन (Ravichandran Ashwin) पर छींटाकशी की थी और चिल्लाए भी थे. उन्होंने मैच में तीन कैच भी छोड़े. लैंगर ने एक वर्चुअल प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा, ”आपको पता भी नहीं है कि टिम पेन पर मुझे कितना भरोसा है. वह अपना सर्वश्रेष्ठप्रदर्शन नहीं कर सका लेकिन वह तीन साल से ऑस्ट्रेलिया का शानदार कप्तान रहा है.”

कोच का खुलासा, लॉकडाउन में पंत ने बढ़ा लिया था वजन, पिछले 4 महीने में कर चुके हैं 10 किलो वजन कम

जस्टिन लैंगर ने टिम पेन को बताया को शानदार कप्तानउन्होंने कहा, ”उन्होंने काफी ऊंचे मानदंड कायम किए हैं और उससे नीचे जाने पर आलोचना होती है जो उसकी हो रही है. टिम पेन शानदार कप्तान है और कुछ समय और रहेगा. उसे मेरा सौ प्रतिशत समर्थन है.” पेन ने सिडनी टेस्ट के आखिरी दिन मैदान पर अपने बर्ताव के लिए माफी भी मांग ली थी और कहा था कि अश्विन पर छींटाकशी करते समय वह ‘मूर्ख’ लग रहे थे और उनकी कप्तानी अच्छी नहीं थी.

जस्टिन लैंगर ने माफी मांगने के लिए की टिम पेन की तारीफ
लैंगर ने सार्वजनिक तौर पर माफी मांगने के लिए पेन की तारीफ की. उन्होंने कहा, ”इस तरह से सबके सामने माफी मांगने के लिये काफी हिम्मत चाहिए होती है जो उसने दिखाई. मुझे यकीन है कि वह लय में वापसी करेगा. वह क्रिकेट को लेकर काफी जुनूनी है और काफी मेहनती भी.”

IND vs AUS: जस्टिन लैंगर ने चोटों के लिए IPL को ठहराया जिम्मेदार, बोले- इसकी टाइमिंग सही नहीं थी

स्टीव स्मिथ की आलोचना पर बरसे जस्टिन लैंगर
सिडनी में ड्रॉ रहे टेस्ट के आखिरी दिन पहले सत्र में ड्रिंक्स ब्रेक के दौरान स्मिथ बल्लेबाज का गार्ड मिटाने की कोशिश करते नजर आए. वीडियो वायरल होने के बाद सोशल मीडिया पर क्रिकेटप्रेमियों और माइकल वॉन समेत पूर्व खिलाड़ियों ने इसकी आलोचना की. लैंगर ने सोनी नेटवर्क द्वारा आयोजित वर्चुअल प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा, ”स्टीव स्मिथ के बारे में जो बकवास मैं पढ रहा हूं, मुझे यकीन नहीं हो रहा. सरासर बकवास. जो भी स्टीव को जानता है, उसे पता है कि वह कुछ ऊटपटांग हरकतें करता रहता है और हम उस पर हंसते हैं.”

लैंगर बोले, बैन के बाद से स्मिथ का आचरण अच्छा रहा है
उन्होंने कहा, ”मैंने इस पर निजी तौर पर और सार्वजनिक रूप से भी बात की है कि वह कितना अलग है. वह क्रीज पर जो भी करता है, वह इसलिए कि वह सिर्फ खेल के बारे में ही सोचता रहता है.” लैंगर ने कहा कि गेंद से छेड़खानी प्रकरण के बाद वापसी के साथ मैदान पर और मैदान से बाहर स्मिथ का आचरण अच्छा रहा है. उन्होंने कहा, ”कोई यह कहता है कि एक मिलीसेकंड के लिए भी वह कुछ गलत कर रहा था तो यह सीमा के बाहर है. वह विकेट सपाट था और कंक्रीट की तरह ठोस भी. इस पर कुछ करने के लिए 15 इंच स्पाइक्स चाहिए और वह क्रीज के पास भी नहीं गया.”

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here