नवीन उल हक का अफरीदी पर पलटवार- सम्मान चाहते हो तो करना भी सीखो

0
4
लंका प्रीमियर लीग के एक मैच में नवीन उल हक का झगड़ा मोहम्मद आमिर और शाहिद अफरीदी के साथ हुआ था.

लंका प्रीमियर लीग के एक मैच में नवीन उल हक का झगड़ा मोहम्मद आमिर और शाहिद अफरीदी के साथ हुआ था.

हाल ही में मैदान पर मोहम्मद आमिर (Mohammad Amir), शाहिद अफरीदी (Shahid Afridi) और नवीन उल हक (Naveen Ul Haq) के बीच हुई झड़प के बाद यह लड़ाई सोशल मीडिया पर भी पहुंच गई है.

  • News18Hindi

  • Last Updated:
    December 2, 2020, 8:48 PM IST

नई दिल्ली. श्रीलंका में खेली जा रही लंका प्रीमियर लीग (IPL 2020) को शुरू हुए कुछ दिन का वक्त हुआ हैं, लेकिन इस टूर्नामेंट में अभी से खिलाड़ियों के बीच गरमागरमी देखने को मिलने लगी है. हाल ही में मैदान पर मोहम्मद आमिर (Mohammad Amir), शाहिद अफरीदी (Shahid Afridi) और नवीन उल हक (Naveen Ul Haq) के बीच हुई झड़प के बाद यह लड़ाई सोशल मीडिया पर भी पहुंच गई है. दरअसल, शाहिद अफरीदी ने इस झगड़े को लेकर अपने ऑफिशियल टि्वटर हैंडल से एक ट्वीट किया और नवीन उल हक को ‘स्प्रिट ऑफ क्रिकेट’ का पाठ पढ़ाने की कोशिश की. लेकिन नवीन उल हक ने शाहिद अफरीदी के इस ट्वीट पर पलटवार किया है.

यह घटना लंका प्रीमियर लीग में कैंडी टस्कर्स और गाल ग्लैडिएटर्स के बीच महिंदा राजपक्षे स्टेडियम में हुई थी. मैदान पर 18वें ओवर में नवीन और आमिर से बीच कुछ शाब्दिक जंग हुई. मैच खत्म होने के बाद शाहिद अफरीदी इस झगड़े में कूदे और अफगानिस्तान के इस युवा खिलाड़ी से खुद बात की.

INDvsAUS: 150 रनों की साझेदारी कर हार्दिक पंड्या-रविंद्र जडेजा ने तोड़ा 21 साल पुराना रिकॉर्ड

इस घटना के कई वीडियो और तस्वीरें सोशल मीडिया पर भी वायरल हुए थे. इन्हीं तस्वीरों को पाकिस्तान के पूर्व कप्तान शाहिद अफरीदी ने टि्वटर पर ये तस्वीरें शेयर कर नवीन उल हक को कुछ सलाह दी. उन्होंने लिखा- युवा खिलाड़ी के लिए मेरी सलाह बहुत सिंपल थी, खेल खेलते रहो और अपमानजनक बात नहीं करो. अफगानिस्तान टीम में मेरे दोस्त हैं और हमारे बीच बहुत सौहार्दपूर्ण संबंध हैं. टीम के साथियों और विरोधियों का सम्मान खेल की मूल भावना है.

शाहिद अफरीदी के इस ट्वीट का जवाब देते हुए नवीन उल हक ने कमेंट किया- मैं हमेशा सलाह लेने और सम्मान देने के लिए तैयार हूं. क्रिकेट एक जेंटलमैन गेम है, लेकिन अगर कोई कहता है कि आप सभी हमारे पैरों के नीचे हैं और रहेंगे तो वह न केवल मेरे बारे में बात कर रहा है, बल्कि मेरे लोगों के बारे में भी बोल रहा. सम्मान चाहते हो तो करना भी सीखो.

नवीन उल हक के मुताबिक, ऐसा लगता है कि मोहम्मद आमिर ने उनके और अफगानिस्तान के लोगों के लिए कुछ अस्वीकार्य टिप्पणियां की होंगी, हालांकि इस मसले पर दोनों में से किसी ने अधिकारिक रूप से अबतक कुछ नहीं कहा है. बता दें कि इस मैच में कैंडी टस्कर्स ने 20 ओवर में पांच विकेट पर 196 रन बनाए. ब्रैंडन टेलर ने नाबाद 51 और कुसल मेंडिस ने 49 रनों की पारी खेली. गाल ग्लैडिएटर्स की ओर से लक्षण संदाकन ने दो विकेट लिए. इसके जवाब में शाहिद अफरीदी की टीम 20 ओवर में सात विकेट पर महज 171 रन बना सकी. मोहम्मद आमिर ने 12 गेंद पर 15 रन की पारी खेली.

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here