NDA गठबंधन में शामिल RLP ने दिखाई केंद्र को आंखें, हनुमान बेनीवाल ने दिया ये बड़ा बयान

0
2
बेनीवाल ने केन्द्र सरकार से स्वामीनाथन आयोग की सिफारिशें लागू करने की मांग की है.

बेनीवाल ने केन्द्र सरकार से स्वामीनाथन आयोग की सिफारिशें लागू करने की मांग की है.

राष्ट्रीय लोकतांत्रिक पार्टी के संयोजक एवं नागाैर सांसद हनुमान बेनीवाल (Hanuman Beniwal) ने किसानों के दिल्ली कूच के मामले में मुखर होते हुए कहा कि केंद्र सरकार किसानों (Farmers) की बात सुनकर कृषि बिलों को लें. अन्यथा उनकी पार्टी देशव्यापी प्रदर्शन करेगी.

जयपुर. एनडीए गठबंधन (NDA alliance) में शामिल राष्ट्रीय लोकतांत्रिक पार्टी (RLP) ने किसानों के दिल्ली कूच मामले में केंद्र सरकार और बीजेपी शासित राज्य सरकारों पर निशाना साधा है. पार्टी के संयोजक एवं नागौर सांसद हनुमान बेनीवाल (Hanuman Beniwal) पिछले कुछ समय से कृषि कानूनों के मसले को लेकर काफी मुखर हो रहे हैं. बेनीवाल ने ट्वीट कर कहा है कि केंद्र सरकार को दिल्ली (Delhi) आ रहे किसानों की बात सुनकर कृषि बिलों को वापस लिए जाने की जरूरत है.

बेनीवाल ने यह भी लिखा कि हरियाणा समेत आसपास के राज्यों की सरकारें किसानों पर दमनकारी नीति नहीं अपनाएं. उन्होंने कहा कि यदि सरकार और पुलिस दमनकारी नीति अपनाती है तो राष्ट्रीय लोकतांत्रिक पार्टी देशभर में किसानों के पक्ष में प्रदर्शन करेगी. बेनीवाल ने केंद्र सरकार से स्वामीनाथन आयोग की सिफारिशें लागू करने की मांग की ताकि किसान कौम का भला हो सके.

Rajasthan: सरकारी महकमों को पसंद नहीं है पारदर्शिता ! 9 साल में महज 42 विभाग आए RTI पोर्टल पर

पिछले कुछ समय से तल्खी
हनुमान बेनीवाल प्रदेश में वसुंधरा राजे को लेकर अपने तल्ख तेवर दिखाते रहे हैं और यदा-कदा उनके खिलाफ कड़वे बोल भी बोलते रहे हैं. इतना ही नहीं राजस्थान के बीजेपी नेता भी समय-समय पर उनके निशाने पर आते रहे हैं. लेकिन एनडीए में शामिल रालोपा के संयोजक केंद्र सरकार के प्रति अपने बयानों में संयम बरतते रहे हैं. लेकिन कृषि कानूनों को लेकर किसानों के तल्ख विरोध के बाद हनुमान बेनीवाल के सुर भी केंद्र के प्रति बदले हैं. उन्होंने इस मसले को लेकर केंद्र सरकार के प्रति भी अब कड़े बयान देना शुरू कर दिया है. पिछले दिनों में ऐसे कई अवसर आए हैं जब बेनीवाल ने कृषि कानूनों को लेकर केंद्र  सरकार से नाराजगी जताई है और इन्हें वापस नहीं लिए जाने पर किसानों के पक्ष में खड़े होने की बात कही है.

पंचायतीराज – निकाय चुनाव भी लड़ रही है रालोपा
हनुमान बेनीवाल की रालोपा ने लोकसभा चुनाव और विधानसभा उपचुनाव एनडीए में शामिल होते हुए लड़ा था. लेकिन प्रदेश में हो रहे पंचायतीराज और निकाय चुनावों में रालोप गठबंधन को ताक पर रखकर स्वतंत्र रूप से अपने प्रत्याशी मैदान में उतारकर चुनाव लड़ रही है. हनुमान बेनीवाल कई बार इस बात को दोहरा चुके हैं कि उनका गठबंधन केंद्र के साथ है ना कि राज्य की बीजेपी के साथ.

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here