24 घंटे में आए 54 हजार नए कोरोना केस, 717 लोगों की मौत

0
5
कोरोना वायरस के मामलों की रफ्तार थमी.

कोरोना वायरस के मामलों की रफ्तार थमी.

Coronavirus in India: देश में 1,15,914 लोगों की मौत हो चुकी है. कोरोना वायरस संक्रमण से अब तक 67,95,103 लोग ठीक हो चुके हैं.

  • News18Hindi

  • Last Updated:
    October 21, 2020, 9:56 AM IST

नई दिल्‍ली. भारत में अब कोरोना वायरस संक्रमण (Coronavirus) के नए मामलों की संख्‍या में लगातार कमी आ रही है. देश में कोरोना वायरस संक्रमण (Covid 19) से उबरने की रिकवरी दर में भी लगातार इजाफा हो रहा है. बुधवार को स्‍वास्‍थ्‍य मंत्रालय की ओर से जारी किए गए पिछले 24 घंटे के आंकड़ों के अनुसार देश में 54,044 नए मामले सामने आए हैं. पिछले 24 घंटे में भारत में कोरोना वायरस से 717 लोगों की मौत हुई है. इसके बाद देश में कुल कोरोना वायरस संक्रमण के मामलों की संख्‍या बढ़कर 76,51,108 हो गई है. साथ ही अब तक देश में 1,15,914 लोगों की मौत हो चुकी है. स्‍वास्‍थ्‍य मंत्रालय के अनुसार भारत में कोरोना वायरस संक्रमण से अब तक 67,95,103 लोग ठीक हो चुके हैं.

वहीं इंडियन काउंसिल फॉर मेडिकल रिसर्च (आईसीएमआर) के अनुसार 20 अक्‍टूबर तक देश में 9.72 करोड़ से अधिक कोरोना सैंपल की जांच की जा चुकी है. स्‍वास्‍थ्‍य मंत्रालय के आंकड़ों के अनुसार पिछले 24 घंटे में देश में कोरोना वायरस संक्रमण से ठीक होने वालों की भी संख्‍या में इजाफा हुआ है. इस अवधि में 61,775 लोगों को अस्‍पताल से छुट्टी दी जा चुकी है. वहीं देश में अब कोरोना वायरस संक्रमण के 7,40,090 सक्रिय केस हैं.

बता दें के पिछले करीब डेढ़ हफ्ते से देश में कोरोना वायरस संक्रमण के नए मामलों की रफ्तार में कमी देखने को मिल रही है. देश में मौतों का आंकड़ा भी कम हो रहा है.

देश में कोरोना संक्रमण के आंकड़े.

इस बीच मंगलवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देश को संबोधित करते हुए लोगों से लगातार सावधानी बरतने की अपील की है. उन्‍होंने कहा कि लॉकडाउन तो खत्‍म हो गया है लेकिन अभी कोरोना वायरस नहीं खत्‍म हुआ है. ऐसे में सभी लोगों को तब तक सतर्क रहने की जरूरत है, जब तक वैक्‍सीन नहीं आ जाती है.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी देश में गुरुवार को कोरोना वायरस के खिलाफ जागरुकता अभियान की शुरुआत करेंगे. बुधवार को प्रधानमंत्री कार्यालय की ओर से दी गई जानकारी के अनुसार, पीएम मोदी कोविड के उपयुक्त व्यवहार करने वाले जन आंदोलन नाम से अभियान की शुरुआत करेंगे. ये अभियान आगामी त्योहारों और देश की अर्थव्यवस्था को ध्यान में रख कर शुरू किया जा रहा है.

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here