सुनील गावस्कर ने बताया केएल राहुल की फॉर्म का राज, तारीफ में कही यह बात

0
3
IPL 2020: केएल राहुल ने ठोका शानदार शतक, महज 62 गेंदों में लगाई सेंचुरी

सुनील गावस्कर ने केएल राहुल की जमकर तारीफ की है.

केएल राहुल (KL Rahul) की इस सफलता के बाद लीजेंडरी बल्लेबाज और कमेंटेटर सुनील गावस्कर (Sunil Gavaskar) ने तारीफ की है. उन्होंने राहुल की तारीफ करते हुए कहा, ”यह बेंगलुरु का पानी है. बेंगलुरु ने केवल क्रिकेट में ही नहीं अन्य खेलों में भी विश्व स्तरीय खिलाड़ी दिए हैं.”

  • News18Hindi

  • Last Updated:
    October 21, 2020, 2:10 PM IST

नई दिल्ली. इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2020) में केएल राहुल (KL Rahul) पहली बार कप्तानी कर रहे हैं. उन्हें किंग्स इलेवन पंजाब (Kings XI Punjab) की कप्तानी सौंपी गई हैं, जिसे वह बखूबी निभा रहे हैं. इस बात से इंकार नहीं किया जा सकता कि केएल राहुल आईपीएल के 13वें सीजन में लगातार मजबूत बन कर उभर रहे हैं. किंग्स इलेवन पंजाब के कप्तान राहुल ने आईपीएल में कई मौकों पर अपनी उपयोगिता साबित की है. एक चैट शो में महिलाओं पर अभद्र टिप्पणी मामले में हार्दिक पंड्या के साथ बैन होने के बाद केएल राहुल में काफी बदलाव देखने को मिला है. राहुल आईपीएल में लगातार शानदार परफॉर्म कर रहे हैं, ऐसे में उन्हें टीम इंडिया के पूर्व कप्तान सुनील गावस्कर (Sunil Gavaskar) की तारीफ मिली है.

किंग्स इलेवन पंजाब के स्टार बल्लेबाज और कप्तान केएल राहुल ने मुंबई इंडियंस को दुबई इंटरनेशनल स्टेडियम में डबल सुपर ओवर में मात दी. इस मैच में राहुल ने 51 गेंदों पर 77 रन की पारी खेली और मैच टाई कराया. उनकी इस पारी की वजह से उन्हें ‘मैन ऑफ द मैच’ भी चुना गया. डबल सुपर ओवर में पंजाब ने मुंबई से मैच छीन लिया. इसके बाद दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ पंजाब ने दिल्ली को पांच विकेट से पराजित किया.

बांग्लादेशी इंटरनेशनल क्रिकेटर ने करवाया स्पेशल वेडिंग फोटोशूट, साड़ी पहनकर थामा बल्ला- PICS

केएल राहुल की इस सफलता के बाद लीजेंडरी बल्लेबाज और कमेंटेटर सुनील गावस्कर ने तारीफ की है. उन्होंने राहुल की तारीफ करते हुए कहा, ”यह बेंगलुरु का पानी है. बेंगलुरु ने केवल क्रिकेट में ही नहीं अन्य खेलों में भी विश्व स्तरीय खिलाड़ी दिए हैं. गुंडप्पा विश्वनाथ, ईरापल्ली प्रसन्ना, अनिल कुंबले, राहुल द्रविड़ ऐसे ही खिलाड़ी हैं. बेंगलुरु ने विश्वस्तरीय एथलीट पैदा किए हैं. शायद यह बेंगलुरु के पानी का करिश्मा है.”टीम इंडिया के इस स्टाइलिश बल्लेबाज की मौजूदा फॉर्म पर गावस्कर कहा कि कप्तान राहुल लगातार टॉप स्कोरर बने हुए हैं. वह ऑरेंज कैप के हकदार हैं. बता दें कि आईपीएल 2020 में अबतक तक सबसे ज्यादा रन बनाने के मामले में किंग्स इलेवन पंजाब के कप्तान केएल राहुल सबसे आगे हैं. राहुल ने 10 मैचों में 67.50 की औसत से 540 रन बना लिए हैं.

IPL 2020: किंग्स XI पंजाब के ‘लकी चार्म’ क्रिस गेल की पत्नी हैं फैशन डिजाइनर

राहुल ने इस सीजन में 500 रनों का आंकड़ा भी पार कर लिया है. इसके साथ ही वह आईपीएल के लगातार तीन सीजन में 500 का आंकड़ा पार करने वाले राहुल इकलौते बल्लेबाज बन गए. मौजूदा सीजन में और कोई बल्लेबाज 500 के आंकड़े तक नहीं पहुंच पाया है. इसके अलावा राहुल दुनिया के पहले ऐसे बल्लेबाज हो गए हैं, जिन्होंने आईपीएल के बैक टू बैक तीन सीजन में 500+ रन बनाए हैं. राहुल ने 2018 में 659 रन, 2019 में 593 रन बनाए थे. इस सीजन में वह 10 मैचों में 67.50 की औसत से 540 रन बना चुके हैं.

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here