कैप्टन अमरिंदर से बोले केजरीवाल- राजा साहिब, आपने जनता को बेवकूफ बनाया

0
2
अरविंद केजरीवाल ने कैप्टन अमरिंदर से पूछे सवाल. (फाइल फोटो)

अरविंद केजरीवाल ने कैप्टन अमरिंदर से पूछे सवाल. (फाइल फोटो)

अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) ने ट्वीट किया है-‘राजा साहिब, आपने केंद्र के क़ानूनों को amend किया. क्या राज्य केंद्र के क़ानूनों को बदल सकता है? नहीं. आपने नाटक किया. जनता को बेवक़ूफ़ बनाया.

  • News18Hindi

  • Last Updated:
    October 21, 2020, 10:58 PM IST

नई दिल्ली. दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) ने पंजाब के सीएम अमरिंदर सिंह (Captain Amarinder Singh) पर राज्य की जनता को बरगलाने का आरोप लगाया है. दरअसल पंजाब सरकार ने एक दिन पहले केंद्र के नए कृषि विधेयकों के खिलाफ प्रस्ताव पास किया था. अब अरविंद केजरीवाल ने इसे लेकर सवाल किए हैं.

ये बोले केजरीवाल
उन्होंने ट्वीट किया है-‘राजा साहिब, आपने केंद्र के क़ानूनों को amend किया. क्या राज्य केंद्र के क़ानूनों को बदल सकता है? नहीं. आपने नाटक किया. जनता को बेवक़ूफ़ बनाया. आपने जो कल क़ानून पास किए, क्या उसके बाद पंजाब के किसानों को MSP मिलेगा? नहीं. किसानों को MSP चाहिए, आपके फ़र्ज़ी और झूठे क़ानून नहीं.’

अमरिंदर सिंह के ट्विटर हैंडल से भी हुआ था ट्वीट
इससे पहले CMO पंजाब के ट्विटर हैंडल से शिरोमणि अकाली दल और आम आदमी पार्टी के स्टैंड की आलोचना की गई थी. ट्वीट में कहा गया था कि इन दोनों विपक्षी दलों ने सदन में तो प्रस्ताव का समर्थन किया लेकिन बाहर आलोचना कर रहे हैं. मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह ने अरविंद केजरीवाल से अपने रास्ते पर चलने को कहा. अमरिंदर ने लिखा कि अरविंद केजरीवाल को भी अपने राज्य में ऐसा प्रस्ताव पास करना चाहिए.

पंजाब विधानसभा ने पास किया प्रस्ताव

गौरतलब है कि पंजाब विधानसभा ने मंगलवार को केन्द्र के नये कृषि कानूनों को खारिज करने के लिए एक प्रस्ताव पारित किया और चार विधेयक पारित करते हुए कहा कि यह संसद द्वारा बनाए गए कानूनों की काट साबित होंगे. पंजाब की अमरिंदर सिंह नीत सरकार द्वारा आहूत विधानसभा के विशेष सत्र के दूसरे दिन पांच घंटे से भी ज्यादा समय तक चली चर्चा के बाद विधेयक पारित किए गए और प्रस्ताव स्वीकार किया गया. केजरीवाल ने इस पूरे मामले को ‘ड्रामा’ बताते हुए दावा किया कि पंजाब सरकार केन्द्र द्वारा बनाए गए कानूनों को बदल नहीं सकती है.

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here