WhatsApp यूजर्स के लिए अच्‍छी खबर, लैपटॉप-कंप्‍यूटर से भी कर पाएंगे वीडियो और वॉइस कॉल

0
4
वॉट्सऐप के वो फीचर्स जिन्हें जानना जरूरी है.

WhatsApp अपने यूजर्स को जल्‍द ही खास तोहफा देने जा रहा है.

WABetaInfo की रिपोर्ट के मुताबिक, व्हाट्सऐप वेब (WhatsApp) के वर्जन 2.2043.7 में वेब क्लाइंट को किए गए अपडेट में वीडियो और वॉइस कॉल (Video and Voice Call) फीचर मिला था. कंपनी जल्‍द ही इसे दुनियाभर में अपने सभी यूजर्स को उपलब्‍ध कराने की योजना पर काम कर रही है.

  • News18Hindi

  • Last Updated:
    October 20, 2020, 10:54 PM IST

नई दिल्‍ली. फेसबुक (Facebook) के इंस्टेंट मैसेजिंग ऐप व्हाट्सऐप (WhatsApp) में जल्द एक और फीचर जुड़ने वाला है. व्हाट्सऐप वेब (WhatsApp Web) जल्द ही वॉयस (Voice) और विडियो कॉल (Video Call) के एडवांस फीचर्स से लैस किया जाएगा. ऑफिस की मीटिंग करने के लिए अभी तक गूगल मीट (Google Meet) और जूम (Zoom) जैसे वीडियो व वॉयस कॉल ऐप का सहारा लिया जा रहा है. ऐसे में व्हाट्सऐप में भी इस फीचर के आने के बाद इसके यूजर्स की संख्‍या में बढ़ोतरी होने की उम्मीद है.

जल्‍द मिल सकती है यूजर्स को नई सुविधा
WABetaInfo की रिपोर्ट के मुताबिक, यह फीचर हाल में व्हाट्सऐप वेब के वर्जन 2.2043.7 में वेब क्लाइंट को किए गए एक अपडेट में मिला था. रिपोर्ट में कहा गया है कि वर्तमान में कंपनी इस सुविधा को विकसित करने पर विचार कर रही है. बहुत जल्द व्हाट्सऐप वेब यूजर्स को यह सुविधा उपलब्ध कराए जाने की योजना पर काम किया जा रहा है.

ये भी पढ़ें- iPhone 12 यूजर्स के लिए बुरी खबर! ड्यूल सिम पर सपोर्ट नहीं कर रहा 5G नेटवर्कऐसे काम करेगा व्‍हाट्सऐप का नया फीचर

व्हाट्सऐप अगले कुछ हफ्तों में नए फीचर की पेशकश करने पर विचार भी कर रहा है, भले यह प्रकिया बीटा स्टेज (Beta Stage) पर ही क्यों न हो. बता दें कि रिपोर्ट में व्हाट्सऐप वेब के इस नए फीचर का एक स्क्रीनशॉट भी शेयर किया गया है. इसमें दिखाई दे रहा है कि जब यूजर्स कॉल रिसीव करेगा तो एक पॉप-अप विंडो खुलेगी. यह विंडो एक इनकमिंग कॉल की होगी, जिसमें कॉलर की तस्वीर के साथ आई कॉल को एक्सेप्ट, डिक्लाइन और इग्नोर करने का विकल्प होगा. वहीं, आउटगोइंग कॉल के लिए पॉप-अप विंडो बहुत छोटी होगी, जो सिर्फ कॉल के स्टेटस को दिखाएगी. इसमें कालिंग, रिगिंग और कॉलर टाइम ही शो होगा.

ये भी पढ़ें- केंद्र ने की दिल्‍ली-एनसीआर में प्रदूषण से निपटने की तैयारी, अब हाइड्रोजन मिक्स सीएनजी से चलेंगी बसें

व्हाट्सऐप वेब में ग्रुप कॉलिंग फीचर भी होगा
रिपोर्ट के मुताबिक, व्हाट्सऐप वेब में ग्रुप कॉलिंग फीचर (Group Calling Feature) भी जोड़ा जाएगा. बता दें कि दुनियाभर के यूजर्स ने व्हाट्सऐप वेब पर वॉयस और वीडियो कॉल फीचर की बार-बार की मांग की है. अब सवाल यह है कि यह फीचर ऐप में कब तक जोड़ा जाएगा. वहीं, व्हाट्सऐप और फेसबुक की तरफ से भी इसके ऐलान की तारीख की कोई जानकारी नहीं दी गई है.

ये भी पढ़ें- अब चीन के दुश्‍मनों से हाथ मिलाएगा भारत! ड्रैगन की नाक में दम करने वाले इस देश से शुरू होगी ट्रेड वार्ता

व्हाट्सऐप ने हाल में किया फीचर का खुलासा
व्हाट्सऐप ने हाल में अपने नए फीचर्स को लेकर खुलासा किया था, जिसमें ग्रुप और सिंगल चैट (Group and Single Chat) को हमेशा के लिए म्यूट मोड (Mute Mode) पर डाला जा सकेगा. ऐसे में कंपनी ने पहले आए यूजर्स के फीडबैक को भी जरूरी समझा है. इस आधार पर कंपनी व्हाट्सऐप को नए-नए फीचर्स से लैस करने पर विचार कर रही है.

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here