अमित शाह ने ओवरएक्टिविज्म के खिलाफ दी चेतावनी, कहा-देश की जड़ें बहुत मजबूत

0
1
तनिष्क विज्ञापन विवाद: अमित शाह ने ओवरएक्टिविज्म के खिलाफ दी चेतावनी

गृहमंत्री अमित शाह ने कहा, भारत में सामाजिक समरसता की जड़ें बहुत मजबूत हैं.

#AmitShahToNews18: अमित शाह ने कहा, ‘भारत में सामाजिक समरसता की जड़ें बहुत मजबूत हैं. इस पर ऐसे कई हमले हुए हैं. अंग्रेजों ने इस सद्भाव को तोड़ने की कोशिश की, बाद में कांग्रेस ने भी यही कोशिश की.’

  • News18Hindi

  • Last Updated:
    October 17, 2020, 7:06 PM IST

नई दिल्ली. पॉपुलर ज्वेलरी ब्रांड तनिष्क (Tanishq) के विज्ञापन पर हुए विवाद पर पहली बार केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह (Home Minister Amit shah) ने प्रतिक्रिया दी है. अमित शाह ने शनिवार को कहा कि भारत की जडे़ं काफी मजबूत हैं और ऐसी छोटी घटनाएं भारत के सामाजिक सद्भाव को तोड़ नहीं सकती हैं.

न्यूज 18 नेटवर्क समूह (News18 Network) के एडिटर इन चीफ राहुल जोशी (Rahul Joshi) को दिए एक्सक्लूसिव इंटरव्यू (EXCLUSIVE Interview) में अमित शाह ने कहा, ‘भारत में सामाजिक समरसता की जड़ें बहुत मजबूत हैं. इस पर ऐसे कई हमले हुए हैं. अंग्रेजों ने इस सद्भाव को तोड़ने की कोशिश की, बाद में कांग्रेस ने भी यही कोशिश की.’ इस दौरान शाह ने ओवरएक्टिविज्म के खिलाफ चेतावनी भी दी. उन्होंने कहा, मेरा मानना है कि अति-सक्रियता का कोई रूप नहीं होना चाहिए.

ये भी पढ़ेंः- गृह मंत्री अमित शाह का एक्सक्लूसिव इंटरव्यू आज रात 9:00 बजे न्यूज़ 18 इंडिया पर

क्या था तनिष्क के विज्ञापन में?दरअसल, पिछले दिनों तनिष्क ने एक ऐड जारी किया था. इसमें एक हिंदू महिला जिसकी मुस्लिम परिवार में शादी हुई है, उसके बेबी शावर के फंक्शन को दिखाया गया था. हिंदू कल्चर को ध्यान में रखते हुए मुस्लिम परिवार सभी रस्मों रिवाजों को हिंदू धर्म के हिसाब से करता है. विज्ञापन में भरा-पूरा मुस्लिम परिवार दिखता है. बाग़, दीपमाला और नटराज की प्रतिमा भी है. वीडियो के अंत में वह महिला अपनी सास से पूछती है, “यह रस्म तो आपके घर में होती भी नहीं है न?” इस पर उसकी सास उसे जवाब देती है, “पर बिटिया को खुश रखने की रस्म तो हर घर में होती है न?” इसके बाद विज्ञापन में संदेश दिया गया है- “एक जो हुए हम, तो क्या ना कर जाएंगे.”

हिंदू- मुस्लिम दो धर्मों के बारे में बात करता यह ऐड कई लोगों को पसंद नहीं आया और उन्होंने इसे ‘लव जिहाद’ को बढ़ावा देने वाला करार दिया. तनिष्क के विज्ञापन को लेकर सोशल मीडिया पर काफी विवाद हुआ था. कंपनी द्वारा जारी किए गए विज्ञापन के कुछ देर बाद ही ट्विटर पर #BoycottTanishq ट्रेंड करने लगा था. इतना ही नहीं कुछ लोगों ने तनिष्क के एंपलाई को धमकी भी दी थी.

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here