राज्यसभा में कृषि बिल के पास होने पर अमित शाह ने जताई खुशी, बोले- अब किसानों को मिलेगा उनका हक | nation – News in Hindi

0
5
राज्यसभा में कृषि बिल के पास होने पर अमित शाह ने जताई खुशी, बोले- अब किसानों को मिलेगा उनका हक

गृह मंत्री अमित शाह फाइल फोटो…

Agriculture Bills: अमित शाह ने कहा, दशकों तक किसानों के वोट लेकर उन्हें अंधकार और गरीबी में रखने वाले लोग आज फिर किसानों के हित के सबसे बड़े निर्णय का विरोध कर उन्हें भड़काने व गुमराह करने का प्रयास कर रहे हैं.

  • News18Hindi

  • Last Updated:
    September 21, 2020, 12:20 AM IST

नई दिल्ली. केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह (Amit shah) ने रविवार को कहा कि दो अहम कृषि विधेयकों (Agriculture Bills) का राज्यसभा में पारित होना देश के कृषि क्षेत्र के विकास में अभूतपूर्व युग का प्रारंभ है. उन्होंने सिलसिलेवार ट्वीट में कहा, आज संसद में कृषि से जुड़े दो महत्वपूर्ण विधेयकों का पारित होना प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का हमारे किसानों के समग्र विकास एवं कृषि क्षेत्र को मजबूत करने के प्रति उनके अटूट संकल्प को दर्शाता है. यह भारत के कृषि क्षेत्र में विकास के अभूतपूर्व युग का प्रारंभ है.

किसानों को गुमराह करने की कोशिश की जा रही है
उन्होंने कहा, दशकों तक किसानों के वोट लेकर उन्हें अंधकार और गरीबी में रखने वाले लोग आज फिर किसानों के हित के सबसे बड़े निर्णय का विरोध कर उन्हें भड़काने व गुमराह करने का प्रयास कर रहे हैं.

किसानों के हित में सोचती है मोदी सरकारशाह ने कहा, मैं किसान भाइयों को विश्वास दिलाता हूं कि आपके हितों के लिए अगर कोई सोचता है तो वो नरेंद्र मोदी हैं. उन्होंने कहा, मोदी सरकार के यह कृषि सुधार हमारे किसान भाइयों का हक मारने वाले बिचौलियों से उन्हें मुक्त करेंगे और साथ ही उनकी उपज को कहीं भी बेचने व उसका सही दाम दिलवाकर उनकी आय बढ़ाने में एक सकारात्मक भूमिका निभाएंगे. शाह ने कहा, इस निर्णय के बाद भी एमएसपी की व्यवस्था बनी रहेगी व सरकारी खरीद भी जारी रहेगी.

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here