IPL 2020, Profile: जानें कौन हैं CSK में धोनी की तरह ही धाकड़ विकेटकीपर- बल्‍लेबाज जगदीशन | cricket – News in Hindi

0
1
IPL 2020, Profile: जानें कौन हैं CSK में धोनी की तरह ही धाकड़ विकेटकीपर- बल्‍लेबाज जगदीशन

नारायण जगदीशन को 2018 में चेन्‍नई सुपर किंग्‍स ने बेस प्राइस में खरीदा था( फाइल फोटो)

नारायण जगदीशन (narayan jagadeesan) ने इसी साल 183 रन की आतिशी पारी खेलकर सभी का ध्‍यान अपनी और खींच लिया था.

  • News18Hindi

  • Last Updated:
    September 15, 2020, 10:39 PM IST

नई दिल्‍ली. आईपीएल (IPL) की सबसे सफल टीमों में से एक चेन्‍नई सुपर किंग्‍स (Chennai Super Kings) के पास विकेटकीपिंग के लिए दुनिया के सबसे बेहतरीन विकेटकीपर एमएस धोनी (MS Dhoni) हैं. धोनी की अगुआई में सीएसके ने तीन खिताब भी जीते. इस टीम में धोनी के अलावा शेन वॉटसन, फाफ डू प्‍लेसी जैसे अनुभवी खिलाड़ी भी हैं, मगर इसी टीम में तमिलनाडु के युवा विकेटकीपर नारायण जगदीशन (narayan jagadeesan) भी हैं, जो अपने डेब्‍यू का इंतजार कर रहे हैं. हालांकि बतौर ओपनिंग बल्‍लेबाज के रूप में नारायण ने घरेलू स्‍तर पर खुद को साबित किया. नारायण ने 2016 में तमिलनाडु की तरफ से मध्‍य प्रदेश के खिलाफ डेब्‍यू किया था और वो अपने डेब्‍यू मैच में मैन ऑफ द मैच रहे थे. उन्‍होंने अभी तक 23 फर्स्‍ट क्‍लास और लिस्‍ट ए मैच खेले हैं, वहीं 22 टी20 मैच में तमिलनाडु का प्रतिनिधित्‍व किया.

नारायण का करियर
नारायण ने फर्स्‍ट क्‍लास मैच में कुल एक हजार 174 रन बनाए, जिसमे 4 शतक और 4 अर्धशतक है. फर्स्‍ट क्‍लास में उनका सर्वश्रेष्‍ठ प्रदर्शन 183 रन की पारी है. जो उन्‍होंने इसी साल 12 फरवरी को राजकोट में सौराष्‍ट्र के खिलाफ खेली थी. वहीं लिस्‍ट ए मैच की बात करें तो उन्‍होंने 1 शतक और 5 अर्धशतक सहित कुल 790 रन जड़े. हालांकि टी20 क्रिकेट में उनका बल्‍लेबाजी का औसत कुछ खास नहीं है. 22 मैचों में नारायण ने 305 रन बनाए.

सीएसके टीम में नारायण की जगह2018 में सीएसके ने नारायण को उनकी बेस प्राइस 20 लाख रुपये में खरीदा था. हालांकि टीम में एमएस धोनी जैसे धाकड़ विकेटकीपर बल्‍लेबाज मौजूद हैं और ऐसे में नारायण का डेब्‍यू मुश्किल ही नजर आ रहा है. मगर इस समय नारायण अपनी शानदार फॉर्म में हैं और धोनी ने जहां इंटरनेशनल क्रिकेट को अलविदा कह दिया है, वहीं चेन्‍नई सुपर किंग्‍स के साथ भी अब उनका सफर लंबा नहीं माना जा रहा है.

यह भी पढ़ें: 

IPL 2020, Profile: 20 लाख रुपए में राजस्थान ने खरीदा था 17 साल का यह खिलाड़ी, अर्धशतक लगाकर बन गया था स्टार

IPL 2020: बेन स्‍टोक्‍स को लेकर चिंता में राजस्थान रॉयल्‍स, कोच ने कही बड़ी बात

ऐसे में उम्‍मीद की जा रही है कि शायद नारायण को परखने के लिए कुछ मैच में मौका दिया जा सकता है. चेन्‍नई सुपर किंग्‍स 19 सितंबर को मुंबई इंडियंस के खिलाफ आईपीएल के इस सीजन का ओपनिंग मैच खेलेगी.

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here