MP BJP leaders reaction over Congress leadership Rahul Gandhi Sonia CM Shivraj Narottam Mishra Uma Bharti Scindia | राहुल गांधी के आरोपों पर बोले CM शिवराज- ऐसी पार्टी को कोई नहीं बचा सकता

0
12
comScore


डिजिटल डेस्क, भोपाल। कांग्रेस पार्टी की कमान कौन संभालेगा इसको लेकर अब भी असमंजस बरकरार है। सोमवार को पार्टी के नेतृत्व में बदलाव को लेकर कांग्रेस कार्यसमिति (CWC) की बैठक हुई, जिसमें अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी ने अपना पद छोड़ने की पेशकश की। पूर्व पीएम मनमोहन सिंह और पूर्व रक्षा मंत्री एके एंटनी ने उन्हें पद पर बने रहने की सलाह दी। इसी बीच पार्टी नेताओं की चिट्ठी को लेकर राहुल गांधी ने नाराजगी जाहिर करते हुए पत्र लिखने वाले नेताओं पर बीजेपी से मिलीभगत का आरोप लगाया। जिसको लेकर हंगामा खड़ा हो गया। कांग्रेस में कमान संभालने को लेकर चल रही उथल-पुथल पर मध्य प्रदेश बीजेपी के नेताओं ने अपनी प्रतिक्रियाएं देते हुए तंज भी कसा है।

कांग्रेस पार्टी को कोई नहीं बचा सकता- शिवराज सिंह
मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने राहुल के बीजेपी से मिलीभगत वाले बयान को लेकर कहा, जब ज्योतिरादित्य सिंधिया ने आवाज उठाई, तो उन पर बीजेपी के साथ मिलीभगत का आरोप लगाया गया। अब जब गुलाम नबी आज़ाद और कपिल सिब्बल जैसे नेता पूर्णकालिक पार्टी प्रमुख की मांग कर रहे हैं, तो उन पर बीजेपी के साथ मिलीभगत का आरोप लगाया जा रहा है। ऐसी पार्टी को कोई नहीं बचा सकता।

मध्य प्रदेश के गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने कहा, पार्टी प्रमुख के पद के लिए कांग्रेस में कई योग्य उम्मीदवार हैं- जैसे राहुल गांधी, प्रियंका गांधी, रायन वाड्रा और मीरा वाड्रा। कांग्रेस सदस्यों को यह समझना चाहिए कि कांग्रेस उस स्कूल की तरह है जहां केवल हेडमास्टर का बच्चा ही टॉप करता है। 

बीजेपी नेता उमा भारती ने कहा, कांग्रेस, गांधी-नेहरू परिवार का अस्तित्व समाप्त हो गया है। उनका राजनैतिक वर्चस्व खत्म हो गया है। अब अध्यक्ष पद पर कौन रहता है कौन नहीं इसका कोई महत्व नहीं रहा। हालांकि उन्होंने यह सुझाव भी दिया है कि, अब कांग्रेस को गांधी की ओर लौटना चाहिए। कांग्रेस का कोई पुराना व्यक्ति जो गांधीवादी सोच का हो उसे कमान सौंपनी चाहिए। कांग्रेस असली गांधी स्वदेशी गांधी की ओर लौटे। विदेशी गांधी से मुक्ती पाओ, स्वदेशी गांधी को अपनाओ।

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here