IPL 2020: बीसीसीआई को बड़ा झटका, आखिरी समय पर आईपीएल से अलग हुई एक और कंपनी | cricket – News in Hindi

0
13
IPL स्पॉन्सर Dream11 में लगा है चीन की कंपनी का पैसा, इससे आत्मनिर्भर भारत को लगेगा झटका -CAIT

19 सितंबर से होगा आईपीएल (IPL 2020) का आगाज, 10 नवंबर को होगा खिताबी मुकाबला

इससे पहले वीवो से करार टूटने पर बीसीसीआई (BCCI) को नुकसान हुआ था. वीवो के आईपीएल (ipl 2002) से हटने के बाद ड्रीम ने आईपीएल टाइटल स्‍पॉन्‍सरशिप का अधिकार हासिल किया था.

नई दिल्‍ली. आईपीएल (IPL 2020) के 13वें सीजन का आगाज होने में करीब 3 सप्‍ताह ही बचे हैं और ऐसे में बीसीसीआई को एक और बड़ा झटका लग गया है. पहले ही भारत और चीन के बीच चल रहे विवाद के कारण बीसीसीआई (bcci) को आईपीएल के मुख्‍य प्रायोजक के रूप में वीवो अलग होना पड़ा. जिसके बाद ड्रीम 11 को टाइटल स्‍पॉन्‍सरशिप के अधिकार मिले. मगर इससे बीसीसीआई को घाटा हुआ. जहां वीवो से बीसीसीआई को हर साल 440 करोड़ रुपये मिलते थे, वहीं ड्रीम इलेवन से 222 करोड़ रुपये में यह करार हुआ.
अब फ्यूचर ग्रुप ने भी आखिरी समय आईपीएल से खुद को अलग कर लिया है. इस ग्रुप ने आईपीएल एसोसिएट सेंट्रल स्‍पॉन्‍सरशिप से हाथ पीछे खींच लिए हैं. बीसीसीआई सूत्रों के अनुसार बिल्‍कुल आखिरी मिनट पर फ्यूचर ग्रुप ने ऐसा किया.

वेबसाइट से लोगो भी हटाया गया
इनसाइडस्‍पोर्ट की खबर के अनुसार बीसीसीआई सूत्र ने इस बात की पुष्टि की है कि फ्यूचर ग्रुप ने आईपीएल स्‍पॉन्‍सरशिप डील से अपने हाथ पीछे खींच लिए हैं. पिछले पांच सालों से यह ग्रुप आईपीएल से जुड़ा था. आईपीएल की आधिकारिक वेबसाइट ने भी आधिकारिक स्‍पॉन्‍सर लिस्‍ट में से फ्यूचर ग्रुप के लोगो को हटा दिया है. खबर के मुताबिक‍ हर साल सेंट्रल स्‍पॉन्‍सरशिप के लिए यह ग्रुप 28 करोड़ रुपये देता था.पिछले साल आईपीएल के दौरान भी फ्यूचर ग्रुप के हटने की चर्चा चल रही थी, मगर आईपीएल 2019 को उन्‍होंने पूरा किया. कहा जा रहा है कि कोरोना वायरस (Coronavirus) से फ्यूचर ग्रुप बुरी तरह प्रभावित हुआ और इसी वजह से उसने आईपीएल से हटने का फैसला लिया. आईपीएल के 13वें सीजन का आयोजन 19 सितंबर से 10 नवंबर तक यूएई में होगा.

यह भी पढ़ें: 

IPL 2020: यूएई पहुंचते ही हार्दिक पंड्या को आई परिवार की याद, शेयर की बेटे की तस्वीर

IPL 2020: इस वजह से आईपीएल का शेड्यूल जारी होने में हो रही देरी, जानें कब होगा रिलीज

आईपीएल का आयोजन 19 सितंबर से होना है और ऐसे में बीसीसीआई के लिए यह चिंता की बात है. आईपीएल के इस सीजन का अभी तक शेड्यूल भी जारी नहीं हुआ है. चेयरमैन बृजेश पटेल के अनुसार सप्‍ताह खत्‍म होने से पहले आईपीएल का कार्यक्रम जारी कर दिया जाएगा. लीग का फाइनल 10 नवंबर को खेला जाएगा.

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here