Pakistan’s Foreign Ministry has also officially denied Dawood Ibrahim’s presence in Pakistan | Pak U-turn: दाऊद इब्राहिम पर पलटा पाक, विदेश मंत्रालय ने कहा- हमारी जमीन पर नहीं है अंडरवर्ल्ड डॉन का ठिकाना

0
15


डिजिटल डेस्क, इस्लामाबाद। पाकिस्तान ने दाऊद इब्राहिम को लेकर अपने ही बयान पर पलटी मार ली है। महज 24 घंटे के भीतर पाक ने दाऊद इब्राहिम की मौजूदगी को अधिकारिक तौर पर नकार दिया है। पाकिस्तान विदेश मंत्रालय ने अपने बयान में कहा है कि अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम का ठिकाना पाकिस्तान में नहीं है। पाकिस्तानी विदेश मंत्रालय ने एक बयान जारी कर कहा कि भारतीय मीडिया में दाऊद के पाकिस्तान में होने का दावा किया जा रहा है। यह दावा निराधार और भ्रामक है।

पाकिस्तानी समाचार पत्र ‘द न्यूज’ की खबर के अनुसार पाकिस्तान सरकार ने हाल ही में संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद (UNSC) द्वारा जारी नई सूची के अनुपालन में आतंकवादी समूहों के 88 आकाओं और सदस्यों पर प्रतिबंध लगाए हैं। अधिसूचनाओं में घोषित प्रतिबंध जमात-उद-दावा, जैश-ए-मोहम्मद, तालिबान, दाएश, हक्कानी समूह, अलकायदा और अन्य पर लगाए गए हैं।

बता दें कि आतंकवादियों के पनाहगार पाकिस्तान ने 27 साल बाद आखिरकार शनिवार को अंडरवर्ल्ड डॉन दाउद इब्राहिम की पाक में मौजूदगी को कबूल लिया था। दरअसल, पाकिस्तान सरकार ने आतंकवाद की फंडिंग को लेकर फाइनैंशियल एक्शन टास्क फोर्स (FATF) की ग्रे सूची से बाहर निकलने और ब्लैक लिस्ट से बचने के लिए 88 प्रतिबंधित आतंकी संगठनों और उनके आकाओं पर कड़े वित्तीय प्रतिबंध लगाने का ढोंग किया था। जिसमें पाक सरकार ने उनकी सभी संपत्तियों को जब्त करने और बैंक खातों को फ्रीज करने का आदेश दिया था। इस लिस्ट में अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम का नाम भी शामिल था।

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here