IAEA chief to visit Tehran next Monday | आईएईए प्रमुख अगले सोमवार को तेहरान दौरे पर जाएंगे

0
16


वियना, 23 अगस्त (आईएएनएस)। अंतर्राष्ट्रीय परमाणु ऊर्जा एजेंसी (आईएईए) के महानिदेशक राफेल मारियानो ग्रोसी उच्च-स्तरीय ईरानी अधिकारियों के साथ बैठक करने के लिए अगले सोमवार को तेहरान की यात्रा करेंगे।

आईएईए ने एक बयान में यह जानकारी दी।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ के अनुसार, शनिवार को जारी बयान में कहा गया कि पिछले साल दिसंबर में पदभार संभालने के बाद महानिदेशक की ईरान की यह पहली यात्रा होगी।

दौरे के दौरान, ग्रोसी आईएईए के साथ ईरान के सहयोग पर जोर देंगे और विशेष रूप से अनुरोध किए गए स्थानों के लिए एजेंसी के निरीक्षकों की पहुंच को लेकर ईरान के प्रावधान क बारे में भी बातचीत होगी।

ग्रोसी ने बयान में कहा, मैंने व्यक्तिगत रूप से तेहरान आने का फैसला किया है ताकि मैं सहयोग के महत्व और आईएईए के साथ सभी सुरक्षा उपायों की प्रतिबद्धताओं के पूर्ण कार्यान्वयन को लागू करवा सकूं।

इससे पहले, ईरान के राजदूत और वियना स्थिथ आईएईए के स्थायी प्रतिनिध काजिम गरीबाबादी ने कहा कि ग्रोसी ईरान की आधिकारिक यात्रा करेंगे।

उन्होंने ट्वीट कर कहा कि ईरान और आईएईए के बीच चल रही बातचीत और सहयोग के अनुरूप, ईरान के निमंत्रण के आधार पर, राफेल ग्रोसी अगले सप्ताह ईरान का दौरा करेंगे।

वीएवी/जेएनएस

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here