Google पर वीडियो कॉलिंग के लिए ट्राय करें ये आसान टिप्स, बैकग्रांउड कर सकते हैं ब्लर | diy – News in Hindi

0
15
एंड्रॉयड फोन में Google ने दिया नया सेंसर, भूकंप आने से पहले मिलेंगे अलर्ट!

जानें Google वीडियो कॉलिंग Tips.

वीडियो कॉलिंग ऐप Meet का ज़्यादा से ज़्यादा इस्तेमाल करने के लिए Google ने कुछ आसान टिप्स बताई है…

गूगल (Google) ने अपने वीडियो कॉलिंग ऐप मीट (Video calling App Meet) का ज़्यादा से ज़्यादा इस्तेमाल करने के लिए कुछ आसान टिप्स (Tips) बताए हैं, जिससे खराब लाइटिंग और कैमरे के शेक होने जैसी चीजों से बचा जा सकता है. कंपनी ने बताया कि जब आप अपने फोन पर गूगल मीट का इस्तेमाल करेंगे तो वीडियो अब अपने आप ही कम रोशनी में खुद को ढाल लेगा.

जी सूट (G Suite) ग्रुप प्रोडक्ट मैनेजर समीर प्रधान ने कहा-
>>सबसे पहले अपना बैकग्रांउड चुनें.

>>किसी ऐसे जगह को चुनें जहां आपका ध्यान इधर-उधर ज़्यादा ना भटके और ये आपके व्यक्तित्व और मूड से भी मेल खाएं.आगे बताया गया कि आने वाले महीनों में कुछ ऐसा पेश किया जाएगा, जिससे यूज़र्स अपने बैकग्रांउड को ब्लर कर करके अपनी किसी फेवरेट फोटो को लगा सकेंगे. जानकारी के लिए बता दें कि फिलहाल मीट पर एक ही समय में 16 लोगों के साथ-साथ पेश किए जा रहे कंटेंट को भी देखा जा सकता है. प्रधान ने शुक्रवार को एक बयान में कहा, ‘हम यहां और भी सुधार करने की योजनाएं बना रहे हैं, जिसमें एक साथ 49 प्रतिभागियों सहित खुद को देखे जाने वाले एक Layout पर भी बात चल रही है.

(ये भी पढ़ें- शुरू हुई Apple Days Sale: अब तक की सबसे कम कीमत में खरीदें ये पॉपुलर iPhones)

कैसे करें Gmail से कनेक्ट
मीटिंग में शामिल होने के लिए आपको अपने Gmail inbox से हटने की भी जरूरत नहीं है. सिर्फ जीमेल में साइडबार  से सीधे Start a meeting या Join a meeting पर क्लिक करें. इसके बाद आप यहां से लोगों को इससे जुड़ने के लिए Invite कर सकते हैं.

G Suite
जी सूट यूज़र्स, मीट में मीटिंग के दौरान वीडियो और प्रेजेंटेशन  को देखने और शेयर करने के लिए वेब ब्राउजर और कंप्यूटर के कैमरे का इस्तेमाल करते हुए ऑडियो के लिए अपने फोन का इस्तेमाल कर सकेंगे. इसके लिए फोन पर चाहें तो सीधे कॉल लगाया जा सकता है या फिर अपने फोन से मीटकॉल के ज़रिए से ऐसा किया जा सकता है.

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here