Baghdad: Attack on convoy carrying equipment of US military forces | बगदाद: अमेरिकी सैन्य बलों के उपकरण ले जा रहे काफिले पर हमला

0
14


बगदाद, 23 अगस्त (आईएएनएस)। इराक की राजधानी बगदाद में अमेरिकी सैन्य बलों के उपकरण ले जा रहे ट्रकों के काफिले के पास एक बम धमाका हुआ। इराकी आंतरिक मंत्रालय के अधिकारी ने कहा कि यह धमाका सड़क के किनारे हुआ।

अधिकारी ने सिन्हुआ समाचार एजेंसी को बताया कि यह विस्फोट शनिवार को उस समय हुआ जब काफिला इराक के पश्चिमी हिस्से में अल-गजलियाह के पास एक राजमार्ग से गुजर रहा था। अधिकारी ने कहा कि अभी तक किसी के हताहत होने की सूचना नहीं मिली है।

वहीं किसी समूह ने भी अब तक इस हमले की जिम्मेदारी नहीं ली है। बता दें कि इराके में कुछ समय से अज्ञात उग्रवादी समूहों द्वारा लगातार अमेरिकी नेतृत्व वाली सेना के काफिलों को निशाना बनाया जा रहा है।

शुक्रवार को इराकी जॉइंट ऑपरेशंस कमांड के मीडिया कार्यालय ने कहा कि बगदाद के दक्षिणी किनारे पर एक इलाके में अमेरिकी सैन्य बलों से संबंधित उपकरण ले जाने वाले ट्रकों के काफिले पर बमबारी हुई।

पिछले हफ्ते ही अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प ने इराक से अमेरिकी सैनिकों को वापस बुलाने की बात कही थी। अमेरिका दौरे पर गए इराकी प्रधान मंत्री मुस्तफा अल-कदीमी के साथ व्हाइट हाउस में पत्रकारों से बात करते हुए 20 अगस्त को ट्रम्प ने कहा था कि हम अपने सैनिकों को तेजी से इराक से निकाल रहे हैं और उस दिन का इंतजार कर रहे हैं जब हमारे सैनिक वहां नहीं होंगे।

बीते जून में दोनों देशों ने रणनीतिक वार्ता के बाद संयुक्त बयान में कहा था कि अमेरिका आने वाले महीनों में इराक से अपनी सेना को चरणबद्ध तरीके से कम करेगा। वर्तमान में इराक में 5,000 से अधिक अमेरिकी सैनिक तैनात हैं।

द न्यूयॉर्क टाइम्स ने पिछले हफ्ते अपनी एक रिपोर्ट में अमेरिकी अधिकारियों के हवाले से कहा था कि अमेरिका और इराकी अधिकारी इस पर चर्चा कर रहे हैं, जिससे वहां लगभग 3,500 अमेरिकी सैनिक कम किए जा सकते हैं।

एसडीजे-एसकेपी

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here