सोनिया गांधी के कांग्रेस अध्यक्ष पद से इस्तीफे की चर्चा, वरिष्ठ नेताओं ने राहुल का नाम बढ़ाया आगे | nation – News in Hindi

0
12
CAG ऑडिट में राफेल के ‘ऑफसेट सौदे का उल्लेख नहीं’, राहुल गांधी ने सरकार को घेरा

राहुल गांधी को कांग्रेस अध्यक्ष बनाये जाने की मांग उठी है (फाइल फोटो)

महाराष्ट्र कांग्रेस (Maharashtra Congress) अध्यक्ष बालासाहेब थोराट ने कहा है, “राहुल को अब कांग्रेस (Congress) का नेतृत्व करना चाहिए. उनकी भावनाओं के सम्मान के साथ, हम कहना चाहेंगे, ‘राहुल, वापस आइए’. जब तक वह पूर्णकालिक अध्यक्ष के रूप में पदभार नहीं संभालते, सोनिया जी को पार्टी के अंतरिम अध्यक्ष के रूप में कांग्रेस परिवार (Congress Family) का नेतृत्व करना चाहिए.”

नई दिल्ली. कांग्रेस (Congress) में नेतृत्व के संकट (Leadership Crisis) के बीच कहा जा रहा है कि सोनिया गांधी (Sonia Gandhi) नये नेतृत्व की तलाश करने की बात कही है. हालांकि इस बात पर अभी आधिकारिक मुहर नहीं लगी है कि सोनिया गांधी कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष (interim president) के पद से इस्तीफा दे रही हैं. हालांकि सोमवार को होने वाली पार्टी की कांग्रेस वर्किंग कमेटी (CWC) की बैठक में उनके इस्तीफा देने की बात सामने आई है. लेकिन पार्टी के वरिष्ठ नेता रणदीप सुरजेवाला (Randeep Surjewala) ने भी इस बात से इनकार कर दिया है कि सोनिया गांधी ने इस्तीफे की पेशकश की है. फिर भी इसी बीच पार्टी के कुछ वरिष्ठ नेताओं की ओर से राहुल गांधी (Rahul Gandhi) को कांग्रेस पार्टी (Congress Party) का नया अध्यक्ष बनाये जाने की मांग की जा चुकी है.

महाराष्ट्र कांग्रेस (Maharashtra Congress) अध्यक्ष बालासाहेब थोराट ने कहा है, “राहुल को अब कांग्रेस (Congress) का नेतृत्व करना चाहिए. उनकी भावनाओं के सम्मान के साथ, हम कहना चाहेंगे, ‘राहुल, वापस आइए’. जब तक वह पूर्णकालिक अध्यक्ष के रूप में पदभार नहीं संभालते, सोनिया जी को पार्टी के अंतरिम अध्यक्ष के रूप में कांग्रेस परिवार (Congress Family) का नेतृत्व करना चाहिए.” वहीं असम कांग्रेस के अध्यक्ष रिपुन बोरा ने कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी (Sonia Gandhi) को पत्र लिखकर राहुल गांधी को कांग्रेस अध्यक्ष की जिम्मेदारी देने का अनुरोध किया ताकि वह पार्टी का नेतृत्व कर सकें और भाजपा और आरएसएस से सामने से लड़ सकें.

गहलोत ने कहा सोनिया ने कर लिया हो फैसला तो राहुल गांधी संभालें जिम्मेदारी
वहीं राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने भी यह मांग उठाई है. उन्होंने लिखा, “कांग्रेस अध्यक्ष को पत्र लिखने वाले 23 वरिष्ठ कांग्रेस नेताओं की खबर अविश्वसनीय हैं और अगर यह सच है- तो यह बहुत दुर्भाग्यपूर्ण है. इसे मीडिया में जाने की कोई आवश्यकता नहीं थी. मैं दृढ़ता से मानता हूं कि कांग्रेस अध्यक्ष श्रीमती सोनिया गांधी को पार्टी का नेतृत्व करते रहना चाहिए इस निर्णायक मोड़ पर जहां हमारे लोकतंत्र के मूल्यों को बचाने की लड़ाई है. उन्होंने हमेशा चुनौतियों का सामना किया है. लेकिन अगर उन्होंने अपना मन बना लिया है तो- मुझे विश्वास है कि राहुल गांधी को आगे आना चाहिए और कांग्रेस अध्यक्ष बनना चाहिए क्योंकि हमारा देश- हमारे संविधान और लोकतंत्र को बचाने की सबसे बड़ी चुनौती का सामना कर रहा है.यह भी पढ़ें: क्या कांग्रेस अध्यक्ष पद से हटेंगीं सोनिया गांधी? पार्टी नेताओं ने बताया- अफवाह

हालांकि वहीं लोकसभा में कांग्रेस पार्टी के नेता अधीर रंजन चौधरी ने सोनिया गांधी को पत्र लिखकर उनसे पार्टी प्रमुख बने रहने का अनुरोध किया है. उन्होंने लिखा है, “हम कांग्रेस पार्टी के आपके नेतृत्व में हमारे पूर्ण और अटूट विश्वास को दोहराना चाहते हैं.”

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here